खजुराहो से झांसी मेमू की मिली सौगात, सिर्फ 6 से 6.30 घंटे में पूरा होगा सफर

ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा के अथक प्रयासों से उनके क्षेत्र में मेमू ट्रेन शुरू हो रही है।  यह ट्रेन झाँसी से खजुराहो के बीच चलेगी। इस ट्रेन के शुरू होने से झाँसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के...

 खजुराहो से झांसी मेमू की मिली सौगात, सिर्फ 6 से 6.30 घंटे में पूरा होगा सफर

ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा के अथक प्रयासों से उनके क्षेत्र में मेमू ट्रेन शुरू हो रही है।  यह ट्रेन झाँसी से खजुराहो के बीच चलेगी। इस ट्रेन के शुरू होने से झाँसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के बबीना, तालबेहट और ललितपुर से यात्रा करने वाले यात्रियों के समय में बचत का लाभ होगा। झाँसी से खजुराहो और खजुराहो से झाँसी का सफ़र सिर्फ 6 से 6.30 घंटे में पूरा होगा।  यह ट्रेन खजुराहो स्टेशन से प्रातः 4.15 पर प्रारम्भ होकर वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन प्रातः 10.45 पर पहुंचेगी एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन से दोपहर 15.15 पर प्रारम्भ होकर खजुराहो स्टेशन पर रात्रि 21.25 पहुंचेगी।

यह भी पढ़े:चित्रकूट : दिनदहाड़े व्यापारी की हत्या करने के मामले में तीन सगे भाइयों समेत आधा दर्जन हत्यारोपियों को उम्र कैद

ट्रेन का स्टॉपेज तालबेहट स्टेशन पर भी रखा गया है। बताते चलें कि यह ट्रेन पूर्व में खजुराहो टीकमगढ़ के बीच में संचालित होती थी, रेल मंत्रालय ने अब ट्रेन को झांसी तक कर दिया है। खजुराहो से सुबह 4 बजकर 15 मिनट पर चलकर यह ट्रेन टीकमगढ़ होते हुए सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर ललितपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

यह भी पढ़े : प्रदेश में बिजली का भारी संकट, गांवों में आठ घंटे तक हो रही कटौती

इसके बाद यह ट्रेन 8 बजकर 57 मिनट पर तालबेहट स्टेशन पर पहुंचेगी, जहां पर इसका एक मिनट का ठहराव दिया गया है। झांसी से यह ट्रेन शाम तीन बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी, तालबेहट स्टेशन पर 4 बजकर 21 मिनट पर पहुंचेगी, इसके बाद ललितपुर स्टेशन का समय 5 बजकर 40 मिनट है। दस मिनट के ठहराव के बाद यह ट्रेन खजुराहो के लिए रवाना होगी। रात्रि 9 बजकर 25 मिनट पर यह ट्रेन खजुराहो पहुंचेगी। इस बारे में स्टेशन मास्टर डीके चतुर्वेदी ने बताया कि यह ट्रेन सुबह झांसी की ओर व शाम को खजुराहो की ओर रवाना होगी। स्टेशन पर यह ट्रेन दस मिनट ठहरेगी।

यह भी पढ़े :आईटी एवं सोशल मीडिया योद्धाओं ने सीखी, महासमर में उतारने से पहले की सावधानी

यात्रियों को होगा विशेष लाभ
सांसद अनुराग शर्मा ने बताया कि झांसी से खजुराहो के मध्य पहले कोई ऐसी ट्रेन नहीं थी जो बबीना, तालबेहट, और ललितपुर रेलवे स्टेशनों पर रुकती हो। इसके कारण जनपद ललितपुर के लोगों बड़ी असुविधा का सामना करना पड़ता था। इस समस्या के समाधान के लिए उनके द्वारा रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से निरंतर आग्रह एवं पत्राचार किया गया। रेलमंत्री ने जनता की मांग व सांसद शर्मा के आग्रह पर विचार कर झांसी-खजुराहो मेमू ट्रेन (04119/04120) को शुरू करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0