आईटी एवं सोशल मीडिया योद्धाओं ने सीखी, महासमर में उतारने से पहले की सावधानी

 जिला भाजपा कार्यालय में डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी धाम जिला भाजपा कार्यालय के सभागार में बुधवार को आईटी एवं सोशल मीडिया योद्धाओं की जिला कार्यशाला में वक्ताओं ने ...

आईटी एवं सोशल मीडिया योद्धाओं ने सीखी, महासमर में उतारने से पहले की सावधानी

 जिला भाजपा कार्यालय में डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी धाम जिला भाजपा कार्यालय के सभागार में बुधवार को आईटी एवं सोशल मीडिया योद्धाओं की जिला कार्यशाला में वक्ताओं ने महत्वपूर्ण जानकारी देकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कार्य करने के गुर सिखाए। वक्ताओं द्वारा प्रमुख बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए आगामी 2024 के महासमर में उतारने के पहले सावधानी के साथ इसके उपयोग की तकनीकी बताई गई। 

यह भी पढ़े :चित्रकूट : दिनदहाड़े व्यापारी की हत्या करने के मामले में तीन सगे भाइयों समेत आधा दर्जन हत्यारोपियों को उम्र कैद

 

मुख्य अतिथि तथा मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित सोशल मीडिया के प्रवेश पदाधिकारी शुभम मिश्रा ने संगठन संरचना तथा सोशल मीडिया की वर्तमान स्थिति पर प्रकाश डालते हुए ट्विटर, इंस्टाग्राम, नमो ऐप तथा सरल ऐप को प्रत्येक कार्यकर्ता को डाउनलोड करने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 15 मिनट पार्टी को देना निश्चित करिये और इसके तहत प्रदेश तथा राष्ट्रीय स्तर के भाजपा फेसबुक एकाउंट सहित प्रधानमंत्री, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, केंद्र सरकार के मंत्री तथा प्रदेश सरकार के मंत्रियों के फेसबुक, ट्विटर तथा इंस्टाग्राम को फॉलो करें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में ऐसी सामग्री डालिए जो लोगों को पसंद आए। जो भ्रामक न हो बल्कि विश्वसनीय हो तभी लोग आपके पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक करेंगे। 

यह भी पढ़े : प्रदेश में बिजली का भारी संकट, गांवों में आठ घंटे तक हो रही कटौती

उन्होंने प्रत्येक बूथ पर संगठनात्मक और प्रचारात्मक दो प्रकार के व्हाट्सएप ग्रुप बनाने और उन्हें प्रभावित करने के निर्देश दिए। साथ-साथ जिले में सभी गठित मोर्चों विद्यार्थी परिषद तथा संघ परिवार से संपर्क व समन्वय बनाने को कहा। सोशल मीडिया के क्षेत्रीय सहसंयोजक हर्ष द्विवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि सोशल मीडिया और आईटी को लेकर भाजपा अगले लोकसभा चुनाव में नई भूमिका में उतरने के लिए तैयार है। इसके लिए मंडल, जिला, विधानसभा तथा लोकसभा स्तर पर योद्धाओं को नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर तथा व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पार्टी के कार्य व विचारधारा को फोकस करते हुए 2024 में मोदी सरकार को पुनःबनाने हेतु हमारा विशेष योगदान रहने वाला है।इसके लिए मांडल, विधानसभा तथा लोकसभा स्तर पर कार्य विभाजन भी किया गया है। कार्यशाला को जिला महामंत्री अखिलेश नाथ दीक्षित ने भी सम्बोधित किया। जबकि कार्यशाला का कुशल संचालन सोशल मीडिया के जिला संयोजक निखिल सक्सेना द्वारा किया गया। 

यह भी पढ़े:हमीरपुर में श्रद्धालुओं से भरा वाहन पलटा, 28 घायल


कार्यशाला में सोशल मीडिया के क्षेत्र सदस्य अभिषेक सिंह तथा सौरभ गुप्ता, आई टी के जिला संयोजक दीपक राजपूत,भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रेमनारायण द्विवेदी, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी, सोशल मीडिया के लोकसभा संयोजक धीरेंद्र सिंह, आईआईटी के लोकसभा संयोजक लखन राजपूत, विधानसभा संयोजक हरिओम तिवारी, उमेश विश्वकर्मा,सोशल मीडिया के जिला सहसंयोजक सुरेंद्र सिंह,आईटी के जिला सहसंयोजक देवेंद्र भारतीय तथा राहुल द्विवेदी, देवेंद्र भदोरिया, पंकज रैकवार, दिनेश यादव, रामकृष्ण शुक्ला, राजा दीक्षित, श्याम बाबू पाल, राजेश गुप्ता, हरिओम द्विवेदी, दिलीप तिवारी, अंकित सिंह, रामदयाल तिवारी, सौरभ तिवारी, राहुल सिंह, राकेश गुप्ता दद्दू, अनित सिंह राजपूताना आज प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0