कटनीः सहायक समिति प्रबंधक के घर ईओडब्ल्यू का छापा, दो करोड़ की संपत्ति का खुलासा

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) जबलपुर की 30 सदस्यीय टीम ने गुरुवार को कटनी जिले के रीठी सहकारी समिति ..

कटनीः सहायक समिति प्रबंधक के घर ईओडब्ल्यू का छापा, दो करोड़ की संपत्ति का खुलासा

कटनी,

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) जबलपुर की 30 सदस्यीय टीम ने गुरुवार को कटनी जिले के रीठी सहकारी समिति में पदस्थ सहायक समिति प्रबंधक अनिल राय के घर छापा मार कार्रवाई की। देर शाम तक चली इस कार्रवाई के दौरान टीम को लगभग दो करोड़ की संपत्ति मिली है, जिसमें जमीनों के साथ नकदी, सोने-चांदी के जेवर, वाहन, एफडी और मकानों की रजिस्ट्री शामिल है। ईओडब्ल्यू ने सहायक समिति प्रबंधक के बैंक खातों की भी जानकारी मंगाई है, जिसके बाद यह राशि और बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें- अगर आप की ट्रेन छूट जाये और उसी ट्रेन में उसी दिन सफर करना चाहें, तो जाने ये नियम



जानकारी के अनुसार, ईओडब्ल्यू की टीम ने गुरुवार को सुबह पांच बजे सहायक प्रबंधक अनिल राय के पैतृक निवास देवरीकला में छापा मारा। टीम के सदस्यों ने सोते हुए प्रबंधक एवं उसके परिजनों को उठाया और जांच शुरू कर दी। उप पुलिस अधीक्षक एबी सिंह की अगुवाई में छापामार कार्रवाई में ईओडबल्यू की टीम ने जमीन, नकदी, जेवर सहित वाहनों के संबंध में जानकारी जुटाई और दस्तावेज खंगाले। टीम उसके कटनी स्थित निवास भी गई, लेकिन वहां कोई नहीं मिला।

उप पुलिस अधीक्षक एबी सिंह ने बताया कि न्यायालय से सर्च वारंट जारी कराकर यह कार्रवाई की गई है। देर शाम तक चली इस कार्रवाई में सहायक समिति प्रबंधक के यहां से दो एक्सयूवी, छह दोपहिया वाहन, साढ़े चार लाख रुपये की एफडी, चार प्लाट की रजिस्ट्री, 18 एकड़ जमीन की तीन रजिस्ट्री, आधा किलो सोना के जेवर, करीब दो किलो चांदी और 9.30 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

जानकारी के अनुसार, अनिल राय रीठी में कई साल से सेल्समैन के पद पर पदस्थ था। कुछ माह पूर्व चना खरीदी में घोटाले पर विभागीय अधिकारियों ने जांच के बाद मामला दर्ज कराया, लेकिन उसने उच्च न्यायालय से स्टे ले लिया। इसके बाद उसे सहायक प्रबंधक बनाया गया था। राय को इसी वर्ष सितंबर माह में सेवानिवृत्त होना है। उसका मासिक वेतन 11 हजार रुपये के लगभग है। अनिल राय की पत्नी अहिल्या राय भाजपा नेत्री हैं और जिला उपाध्यक्ष सहित महिला मोर्चा की पदाधिकारी रही हैं।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1