बांदा में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकडा गया, 50 लाख के ट्रक सहित कई वाहनों के कलपुर्जे बरामद

जनपद बांदा में पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत बड़ी सफलता हासिल की है। कोतवाली नगर व एसओजी की संयुक्त पुलिस...

बांदा में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकडा गया, 50 लाख के ट्रक सहित कई वाहनों के कलपुर्जे बरामद

जनपद बांदा में पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत बड़ी सफलता हासिल की है। कोतवाली नगर व एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश कर उसके छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पांच फरार हैं। इनके कब्जे से 50 लाख कीमत के एक ट्रक एक अधकटी ट्रक व अन्य वाहनों के कटे हुए कलपुर्जे बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें - वी.एन.एम.पी.एस. स्कूल में हुआ वार्षिक क्रीडोत्सव, विभिन्न खेलों में रोमांचक मुकाबला

vehicle thief gang

इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र व क्षेत्राधिकारी नगर श्रीमती अंबुजा त्रिवेदी ने बताया कि वाहन चोर गिरोह के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही के क्रम में पुलिस को सूचना मिली की ग्राम गंछा के रहने वाले विकास गुप्ता के खेत में कानपुर से चोरी किए गये ट्रक को गैस कटर से काटा जा रहा है। यह सूचना मिलने पर पुलिस बल द्वारा छापेमारी करते हुए 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। छापेमारी स्थल पर एक ट्रक खड़ा था

यह भी पढ़ें - खजुराहो मे जी-20 सदस्य देशों की बैठक होगी, पीएम नरेंद्र मोदी भी आएंगे,लगेंगे पर्यटन को पंख

vehicle thief gang

जबकि एक ट्रक को गैस कटर की सहायता से काटा जा रहा था।  पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वे कानपुर, बांदा, हमीरपुर तथा आसपास के जनपदों से विशेषकर ट्रकों की चोरी करते हैं तथा यहां लाकर उन्हे गैस कटर की सहायता से काटकर कलपुर्जों की बिक्री करते थे। इनमे मोहम्मद अहमद और विकास गुप्ता विभिन्न स्थानों से ट्रकों के चोरी करने की योजना बनाते थे। जबकि चोरी किए गए ट्रकों को विकास गुप्ता के खेत में लाकर गैस कटर की सहायता से काटा जाता था।

यह भी पढ़ें - काशी विश्वनाथ व उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर पीताबंरा पीठ में कॉरिडोेर बनेगा, 25 करोड़ स्वीकृत

अन्य अभियुक्तों द्वारा कलपुर्जों को स्कार्पियों, ट्राली आदि में लादकर बिक्री स्थानों पर कबाड़ी की दुकानों पर बेचा जाता था यहीं उनके जीवन यापन का सहारा था। वे यह काम काफी दिनों से कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होने बताया की पूर्व में भी उन्होनें चोरी किए गए 2 ट्रकों को कोतवाली देहात में एक फार्म हाउस में काटकर बेचा था। उनके साथ पांच अन्य लोग भी शामिल हैं जो मौका पाकर फरार हो गये।

यह भी पढ़ें - बुन्देली विरासत : वेदों में दर्ज है तपोभूमि बाँदा

जिनका तलाश की जा रही है। अपर एसपी ने बताया कि पकडे गए चोरों के कब्जे से एक खड़ी ट्रक व एक अधकटी ट्रक, चोरी की घटना में प्रयुक्त एक ट्रैक्टर मय ट्राली, एक स्कार्पियो सफेद रंग, गैस कटर, गैस सिलेण्डर,  नोजल पाइप कटर, 2 सादा जैक, 10 छोटे बड़े रिंच, 3 हथौड़े, 2 छेनी, एक मोटरसाइकिल (सुपर स्प्लैण्डर),तीन आक्सीजन सिलेण्डर,एक विभिन्न वाहनों के कलपूर्जे,् चार मोबाइल फोन और 35200 रुपये बरामद हुए।

गिरफ्तार अभियुक्तों में मोहम्मद अहमद पुत्र सज्जन बक्श निवासी लोहार तलैया खाईपार, मुन्ना पुत्र जमील अहमद निवासी निम्नीपार मर्दननाका, जाबिर खान पुत्र जकी खान निवासी कलामत मर्दननाका, विकास गुप्ता पुत्र मुन्नीलाल गुप्ता निवासी तिन्दवारी रोड मण्डी समिति कालूकुआं, मोईन खान पुत्र अकबर खान निवासी काशीराम कालोनी निम्नीपार मर्दननाका,महमूद कबाड़ी पुत्र मो. बाकर निवासी मर्दननाका कोतवाली नगर जनपद बांदा शामिल है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0