पांच राज्यों में चुनाव से पहले चित्रकूट में होगा हिंदू एकता महाकुंभ, 5 लाख हिंदू जुटेंगेे

चित्रकूट भारत के पांच राज्यों में साल 2022 में चुनाव होने वाले हैं. इन चुनावों से पहले यूपी के चित्रकूट में हिंदू एकता महाकुंभ होना है..

पांच राज्यों में चुनाव से पहले चित्रकूट में होगा हिंदू एकता महाकुंभ, 5 लाख हिंदू जुटेंगेे
चित्रकूट (chitrakoot)

चित्रकूट भारत के पांच राज्यों में साल 2022 में चुनाव होने वाले हैं. इन चुनावों से पहले यूपी के चित्रकूट में हिंदू एकता महाकुंभ होना है। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए श्रीराम तपोभूमि में भारत देश के कई कोनों से करीब 5 लाख हिंदू जुटने वाले हैं। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में गिट्टी-मौरंग की भी बने अलग से मंडी : प्रदेश अध्यक्ष

महाकुंभ के संयोजक तुलसीपीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास ने बताया कि चित्रकूट में 15 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ होगा। इसमें बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे। महाकुंभ की अध्यक्षता पद्मविभूषण तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज करेंगे। 

उन्होंने बताया कि तिरंगा अगरबत्ती समूह के निदेशक नरेंद्र शर्मा ने आयोजन के आमंत्रण पत्र छपवाकर भेजने की शुरुआत कर दी है। पांच लाख लोगों को आमंत्रण बांटे जाएंगे। यह संख्या और बढ़ भी सकती है। साथ ही पोस्टर, होर्डिंग व बैनर लगवाने की तैयारी है। आयोजन में साध्वी ऋतंभरा समेत देश के तमाम साधु-संत भी शामिल होंगे। इसके लिए तुलसी पीठ ने रूपरेखा तैयार कर ली है। उन्हें भी आमंत्रित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की सास का निधन, चित्रकूट में होगा अंतिम संस्कार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1