उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी- 1 में दीपोत्सव में, ली इको फ्रेंडली शपथ

जनपद बांँदा के क्षेत्र- बड़ोखर खुर्द में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी एक में इको फ्रेंडली दिवाली उत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान दिया मेकिंग, रंगोली निर्माण तथा  इको ...

उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी- 1 में दीपोत्सव में, ली इको फ्रेंडली शपथ

जनपद बांँदा के क्षेत्र- बड़ोखर खुर्द में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी एक में इको फ्रेंडली दिवाली उत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान दिया मेकिंग, रंगोली निर्माण तथा  इको फ्रेंडली शपथ, एक दीप शहीदों के नाम आदि गतिविधियों के साथ दीप प्रज्वलित किये गये। 

यह भी पढ़े :रफ्तार का कहर: घर के बाहर के खेल रही 2 वर्षीय मासूम को ट्रैक्टर ने कुचला

आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने इकोफ्रेंडली फूलों एवं पत्तियों की रंगोली बनाई। मिट्टी के दीये सजाए उन्हें प्रज्ज्वलित कर इस बार मिट्टी के दिए जलाकर दीपोत्सव पर्व मानने की शपथ लेने के साथ तेज आवाज वाले पटाखों का प्रयोग न करने की शपथ ली। ताकि वातावरण में वायु प्रदूषण न हो।

यह भी पढ़े:बांदा: कोचिंग गए दो छात्र लापता, 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं 

कार्यक्रम में विद्यालय की इं. प्रधानाध्यापक श्रीमती साधना निगम ने बताया कि बच्चों के साथ इस तरह के आयोजन का उद्देश्य यह है कि बच्चे ध्वनि एवं वायु प्रदूषण करने वाले पटाखों का प्रयोग न करें। अधिक मात्रा में कुम्हार द्वारा गांवों में बने मिट्टी के दीये का प्रयोग करें। ताकि उन्हें भी इन उत्सव पर रोजगार मिल सके। इस दौरान विद्यालय की शिक्षिकाएंँ श्रीमती रश्मि अग्रवाल (स०अ०), श्रीमती ज्योति विश्वकर्मा (स०अ०) तथा समस्त छात्र-छात्राओं एवं रसोइयों के साथ विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष राजाराम, लेखपाल, एवं गांँव के प्रबुद्ध जन तथा अभिभावक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े:चित्रकूट धाम में दीपदान मेले के लिए रेलवे ने चलाई ये मेला स्पेशल ट्रेने, जानिये टाइमिंग  

 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0