लखनऊ स्थित राजभवन में एक विशेष स्टार्टअप प्रदर्शनी में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा ने लिया हिस्सा

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा के इन्क्यूबेशन सेंटर में इन्क्यूबेटेड स्टार्टअप बाइनरी डॉट्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड...

लखनऊ स्थित राजभवन में एक विशेष स्टार्टअप प्रदर्शनी में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा ने लिया हिस्सा

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा के इन्क्यूबेशन सेंटर में इन्क्यूबेटेड स्टार्टअप बाइनरी डॉट्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने हाल ही में लखनऊ स्थित राजभवन में आयोजित एक विशेष स्टार्टअप प्रदर्शनी में हिस्सा लिया। यह प्रदर्शनी प्रदेश सरकार द्वारा नवाचार और उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी।

31 जुलाई 2024 को इनोवेशन हब, डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी का शुभारंभ प्रदेश की माननीय राज्यपाल महोदया श्रीमती आनंदीबेन पटेल के करकमलों द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े : छह वर्षीय मासूम से रेप करने वाले आरोपी को उम्रकैद

इस अवसर पर 15 विभिन्न क्षेत्रों के स्टार्टअप्स ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और अपने उत्पादों के बारे में जानकारी दी। इनमें से एक विशेष स्टार्टअप बाइनरी डॉट्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड था, जो शैक्षणिक संस्थानों में स्थित छात्रावासों के रहवासियों के लिए सेवाओं का बेहतर विकल्प प्रस्तुत करता है।

इस मौके पर माननीय राज्यपाल महोदया श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने बाइनरी डॉट्स टेक्नोलॉजीज के डायरेक्टर आशीष गुप्ता के प्रयासों की सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़े : भ्रष्ट खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती आभा अग्रवाल की प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा हुई शिकायत

इस कार्यक्रम में डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ के माननीय कुलपति प्रो. जे.पी. पाण्डेय ने भी स्टार्टअप्स का उत्साहवर्धन किया।

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा के निदेशक प्रो. एस.पी. शुक्ला और समन्वयक डॉ. विभाष यादव ने बताया कि कॉलेज का इन्क्यूबेशन सेंटर युवाओं को स्टार्टअप्स के क्षेत्र में प्रेरित करने के लिए आवश्यक सभी बुनियादी ढांचे, वित्तीय सहायता और मार्गदर्शन की सुविधाएं प्रदान कर रहा है। इस इन्क्यूबेशन सेंटर में वर्तमान में 26 स्टार्टअप्स इन्क्यूबेटेड हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में अद्वितीय कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : जानकीकुण्ड चिकित्सालय में 10 अगस्त को विशाल ह्रदय रोग कैंप का आयोजन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0