जानकीकुण्ड चिकित्सालय में 10 अगस्त को विशाल ह्रदय रोग कैंप का आयोजन

परमहंस संत रणछोड़दास जी महाराज द्वारा स्थापित श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के अंतर्गत संचालित जानकीकुंड...

जानकीकुण्ड चिकित्सालय में 10 अगस्त को विशाल ह्रदय रोग कैंप का आयोजन
डॉ. हेतन शाह, हृदय रोग विशेषज्ञ, मुंबई

मुंबई की डॉ. हेतन शाह हृदय रोग विशेषज्ञ कैंप में देंगी अपनी सेवा

चित्रकूट। परमहंस संत रणछोड़दास जी महाराज द्वारा स्थापित श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के अंतर्गत संचालित जानकीकुंड चिकित्सालय में 10 अगस्त, शनिवार को एक विशाल हृदय रोग शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में मुंबई की सुप्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. हेतन शाह अपनी सेवाएं देंगी।

जानकीकुंड चिकित्सालय के प्रशासक डॉ. ए.बी.एस. राजपूत और वरिष्ठ जनरल सर्जन डॉ. पूनम अडवाणी (डॉ. निर्मला गेहानी) ने जानकारी देते हुए बताया कि चित्रकूट जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी चिकित्सा सेवाओं की कमी को देखते हुए, श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट और चिकित्सालय टीम ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

यह भी पढ़े : गंगा-जमुनी तहज़ीब के प्रतीक बांदा में कांवड़ियों का भव्य स्वागत

चिकित्सालय में पहले से ही जनरल सर्जन, जनरल फिजिशियन, हड्डी रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, फिजियोथेरपिस्ट और स्त्री रोग विशेषज्ञ मौजूद हैं। लेकिन अन्य बीमारियों के विशेषज्ञों की कमी को पूरा करने के लिए हर महीने विभिन्न कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। इसमें टीबी, न्यूरो और नाक-कान-गला कैंप भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े : नाग पंचमी पर धूमधाम से हुआ कुश्ती एवं दीवारी लोक कला का आयोजन

आजकल हृदय रोग से पीड़ित लोगों की संख्या में वृद्धि हो रही है, इसी को ध्यान में रखते हुए इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है। डॉ. हेतन शाह शिविर में हृदय रोगियों की जांच करेंगी और उनका इलाज करेंगी।

यह भी पढ़े : हादसे के बाद स्कूली बच्चों का हालचाल लेने मेडिकल कॉलेज पहुंचे डीएम-एसपी

चित्रकूट के लोगों से अपील की गई है कि वे इस शिविर का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। अगर आप सांस फूलना, असामान्य धड़कन, सीने में दर्द, चलने में हांफना, चक्कर आना, कमजोरी, ब्लड प्रेशर का असंतुलन, या हार्ट अटैक जैसे लक्षण महसूस कर रहे हैं, तो इस शिविर में अपनी जांच अवश्य कराएं। यह शिविर 10 अगस्त को जानकीकुंड चिकित्सालय में आयोजित किया जाएगा।

तो, इस शिविर का लाभ उठाने के लिए 10 अगस्त को जानकीकुंड चिकित्सालय ज़रूर जाएं और अपनी हृदय स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0