प्राथमिक शिक्षक संघ ने खंड शिक्षा अधिकारी आभा को भ्रष्ट बताते हुए की शिकायत

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के कमासिन ब्लॉक में खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती आभा अग्रवाल के खिलाफ प्राथमिक शिक्षक संघ...

प्राथमिक शिक्षक संघ ने खंड शिक्षा अधिकारी आभा को भ्रष्ट बताते हुए की शिकायत

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के कमासिन ब्लॉक में खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती आभा अग्रवाल के खिलाफ प्राथमिक शिक्षक संघ ने गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। संघ के जिलाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी और मंत्री प्रजीत सिंह ने बताया कि ब्लॉक के कई शिक्षकों और पदाधिकारियों ने खंड शिक्षा अधिकारी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए संघ से मदद की गुहार लगाई है।

शिकायत में कहा गया है कि खंड शिक्षा अधिकारी आभा अग्रवाल पर भवन निर्माण और बाउंड्री निर्माण में भारी कमीशन की मांग करने के आरोप लगे हैं। जो शिक्षक इस मांग को पूरा नहीं कर पाते, उन्हें विभिन्न तरीकों से प्रताड़ित किया जाता है। संघ ने बताया कि पहले से ही गैर-शैक्षणिक कार्यों से परेशान शिक्षक, इस तरह की मानसिक शोषण से उनकी शिक्षण क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।

यह भी पढ़े : जानकीकुण्ड चिकित्सालय में 10 अगस्त को विशाल ह्रदय रोग कैंप का आयोजन

संघ का आरोप है कि विद्यालय में खर्च होने वाली धनराशि पर भी कमीशन की मांग की जाती है और बीआरसी के माध्यम से शिक्षकों पर दबाव बनाया जाता है। सीसीएल, मेडिकल, और अन्य अवकाश के ऑनलाइन आवेदन भी मनमाने ढंग से स्वीकृत या अस्वीकृत कर दिए जाते हैं, जबकि बीएसए ने इन आवेदनों के निस्तारण के लिए समय सीमा निर्धारित की है।

यह भी पढ़े : गंगा-जमुनी तहज़ीब के प्रतीक बांदा में कांवड़ियों का भव्य स्वागत

शिकायत में यह भी कहा गया है कि आभा अग्रवाल पहले ब्लॉक बबेरू में खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर रहते हुए भी शिक्षकों को किताबें बेचने जैसे घोटाले में फंसाया और खुद को बचाने की कोशिश की। इन आरोपों की जांच आज भी चल रही है। संघ ने आरोप लगाया कि बीआरसी में शिक्षकों की समस्याओं को सुनने के लिए निर्धारित समय के बावजूद, आभा अग्रवाल अक्सर वहां नहीं पहुंचतीं।

संघ की मांग और आगे की कार्यवाही

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बांदा ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। संघ ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो वे बीआरसी कमासिन में जनपद स्तरीय धरना देंगे। इस धरने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी आभा अग्रवाल और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बांदा को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

यह भी पढ़े : नाग पंचमी पर धूमधाम से हुआ कुश्ती एवं दीवारी लोक कला का आयोजन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0