ने बढ़ाई निबंधन विभाग की आमदनी, जल्द शुरू होगा निर्माण

गंगा एक्सप्रेस-वे ने निबंधन विभाग को दस माह में 60.94 करोड़ की आमदनी करायी है। गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण यूपीडा द्वारा..

ने बढ़ाई निबंधन विभाग की आमदनी, जल्द शुरू होगा निर्माण
गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Expressway)

गंगा एक्सप्रेस-वे ने निबंधन विभाग को दस माह में 60.94 करोड़ की आमदनी करायी है। गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण यूपीडा द्वारा कराया जायेगा। गंगा एक्सप्रेस-वे मेरठ से प्रयागराज के बीच बनेगा, जो 596 किलोमीटर लम्बा होगा।

एक्सप्रेस-वे जनपद के रास्ते होते हुए रायबरेली, प्रतापगढ़ होकर प्रयागराज जाएगा। इसका निर्माण मेरठ से शुरू होगा जो विभिन्न जिलों में होते हुए हरदोई आएगा। फिर हरदोई से बांगरमऊ, सफीपुर, मोहान, सदर, पुरवा और बीघापुर होते हुए सीधे रायबरेली जनपद को जाएगा।

यह भी पढ़ें - मौजूदा उत्तर प्रदेश विधानसभा में 35 प्रतिशत विधायकों के ऊपर आपराधिक मामले

प्रदेश सरकार ने एक्सप्रेस-वे के निर्माण का जिम्मा यूपीडा को दिया है। एक्सप्रेसवे के लिए 1314 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। इसमें से 12 सौ हेक्टेयर से अधिक भूमि का बैनामा कराया जा चुका है। इससे सबसे ज्यादा फायदा रजिस्ट्री विभाग को हुआ है।

गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Expressway)

फरवरी में 34.97 लाख, मार्च में 12.92 करोड़, अप्रैल में 16.28 करोड़, मई 9.15 करोड़, जून में 13.10 करोड़, जुलाई में 4.06 करोड़, अगस्त 2.14करोड, सितम्बर 2.59 करोड़ व अक्टूबर में 33.14 लाख की आय रजिस्ट्री विभाग को हुई है। सहायक महानिरीक्षक निबंधन एके गुप्ता ने बताया कि गंगा एक्सप्रेस-वे ने विभाग की आय बढ़ा दी है। पिछले 10 माह में 60.94 करोड़ की आय हुई है।

यह भी पढ़ें - वह देखते रहेंगे मुंगेरीलाल के सपने, प्रधानमंत्री 25 को करेंगे जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

यह भी पढ़ें - बेपनाह मोहब्बत की नई मिशाल : पत्नी को तोहफे में दिया हूबहू ताज महल

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1