बेपनाह मोहब्बत की नई मिशाल : पत्नी को तोहफे में दिया हूबहू ताज महल

बेपनाह मोहब्बत की नई परिभाषा लिखने वाला सिर्फ मुगल बादशाह शाहजहां नहीं था...

बेपनाह मोहब्बत की नई मिशाल : पत्नी को तोहफे में दिया हूबहू ताज महल
पत्नी को तोहफे में दिया हूबहू ताज महल

बेपनाह मोहब्बत की नई परिभाषा लिखने वाला सिर्फ मुगल बादशाह शाहजहां नहीं था, दुनिया में ऐसे बहुत से लोग ऐसे हैं, जो हर दिन अपनी मोहब्बत को इंतहा तक ले जाते हैं। ऐसा ही ताजा वाकया मध्यप्रदेश के बुरहानपुर से सामने आया है, जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा दिखने वाला घर ही तोहफे में दे दिया। इसे बनाने और सजाने में पूरे तीन साल का वक्त लग गया। जानकारी के मुताबिक, इस घर में चार बेडरूम, एक किचन, लाइब्रेरी, मेडिटेशन रूम तक है। इस आलीशान घर का क्षेत्रफल मीनार के साथ 90x90 बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - 15 साल से अटकी केन-बेतवा लिंक परियोजना, अगले माह शिलान्यास की उम्मीद

यह घर दिखने में पूरी तरह से ताजमहल लगता है। मध्य प्रदेश के ऐतिहासिक शहर बुरहानपुर के निवासी आनंद प्रकाश के अनुसार वह लंबे समय से इस घर को बनाने का सोच रहे थे। वहीं आज उनका ये सपना सच हो गया है। ये घर उन्होंने अपनी पत्नी मंजूषा के लिए बनाया है।

उन्होंने बताया कि पहले ताजमहल को ताप्ती नदी के किनारे बनाया जाना था, लेकिन बाद में उसे आगरा में बनाया गया। उन्होंने बताया कि वह जब भी ताजमहल को देखते थे, उन्हें मलाल होता था कि यह मध्यप्रदेश में क्यों नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी मोहब्बत, अपनी पत्नी मंजूषा चौकसे को तोहफे में ताजमहल जैसा घर ही दे दिया। घर बनाने वाले इंजीनियर प्रवीण चौकसे बताते हैं कि इस कठिन काम को पूरा करने में तीन साल का समय लग गया।

यह खासियत है आलीशान घर की

ताजमहल जैसे दिखने वाले इस घर का क्षेत्रफल 90x90 है। इंजीनियर प्रवीण चौकसे के मुताबिक, इस घर की ऊंचाई 29 फीट रखी गई है। इसमें ताजमहज जैसे मीनार की हूबहू नकल बनाई गई है। इसके अलावा घर का फर्श राजस्थान के मकराना से बनाया गया है। घर के अंदर की नक्काशी बंगाल और इदौर के कारीगरों ने की है तो फर्नीचर सूरत और मुंबई के कलाकारों ने बनाया है। घर में एक बड़ा हॉल, दो बेडरूम नीचे तो दो ही बेडरूम ऊपर हैं।

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया के बाद सड़कों पर छा गयी प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की फोटो

यह भी पढ़ें - मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम करोड़ों की सम्पत्ति पुलिस ने की जब्त

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0