इस बजह से अब जेल में बंदियों से रविवार को मुलाकात नही होगी

झांसी जेल में बंदियों की रविवार की मुलाकात बंद कर दी गई है। अब रविवार के बजाय मुलाकात शनिवार को की...

इस बजह से अब जेल में बंदियों से रविवार को मुलाकात नही होगी

झांसी जेल में बंदियों की रविवार की मुलाकात बंद कर दी गई है। अब रविवार के बजाय मुलाकात शनिवार को की जा सकेगी। शासन ने 128 साल पुराने जेल मैनुअल में बदलाव कर दिया है। अब तक जेल मैनुअल 1894 में बंदियों से शनिवार को मुलाकात की व्यवस्था नहीं थी। अब   रविवार को मुलाकात बंद रहेगी। शासनादेश मिलते ही झांसी जेल प्रशासन की ओर से नई व्यवस्था लागू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - जिलाधिकारी बाँदा दीपा रंजन ने किए एक के बाद एक इन जगहों पर औचक निरीक्षण

बतातें चलें कि जेल में निरुद्ध बंदी सप्ताह में तीन बार ही मुलाकात कर सकता है। एक बार में अधिकतम तीन लोगों को मुलाकात की इजाजत दी जाती है। सुबह सात से नौ तथा नौ से ग्यारह बजे तक दो शिफ्टों में पर्ची बनाई जाती है। 11 बजे से मुलाकात शुरू हो जाती है। मुलाकात के लिए 25-30 मिनट का समय दिया जाता है। झांसी जेल में निरुद्ध बंदियों को रोज सुबह चाय उपलब्ध कराई जाती है। जबकि, सर्दियों के दो महीनों में शाम को चाय दी जाती थी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के कठिया गेहूं को योगी सरकार दिलाएगी राष्ट्रीय पहचान

लेकिन, अब इसमें भी बदलाव कर दिया गया है। सुबह के साथ-साथ बंदियों को शाम को भी सालभर चाय दी जाएगी। इस बारे में वरिष्ठ जेल अधीक्षक आरबी पटेल ने बताया कि जेल मैनुअल में हुए बदलाव के तहत रविवार की मुलाकात बंद कर दी गई है। अब नई व्यवस्था के तहत शनिवार को मुलाकात होगी।

यह भी पढ़ें - नगरीय निकाय चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार, नामांकन दाखिल करने से पहले जान लें निर्वाचन आयोग की ये शर्तें

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0