उद्यमियों का चयन कर किया जाएगा सम्मान

उप जिलाधिकारी न्यायिक मोहम्मद जसीम की अध्यक्षता में दानवीर भामाशाह के जन्म दिवस को व्यापारी...

उद्यमियों का चयन कर किया जाएगा सम्मान

व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में मनेगा भामाशाह का जन्मदिवस

बैठक कर विभागों को सौपे गए दायित्व

चित्रकूट(संवाददाता)। उप जिलाधिकारी न्यायिक मोहम्मद जसीम की अध्यक्षता में दानवीर भामाशाह के जन्म दिवस को व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में मनाए जाने के लिए तैयारी बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : अगस्त में होगा जियो पार्क स्थापना के लिए फील्ड वर्कशॉप

बैठक में उपायुक्त राज्य कर विजय कुमार सोनी ने बताया कि 29 जून को दानवीर भामाशाह के जन्म दिवस को व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में कलेक्ट्रेट परिसर में धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी कल्याण दिवस की सार्थकता के दृष्टिगत राज्य कर विभाग, एमएसएमई, नगरीय विकास विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, औद्योगिक विकास विभाग अपने उद्यमियों, व्यवसायियों व स्वयं सहायता समूह द्वारा ओडीओपी के स्टॉल लगाते हुए उत्पादों के प्रचार प्रसार एवं विक्रय का कार्य तथा प्रदर्शनी लगाई जाएगी। उद्यमियों का चयन कर उनका सम्मान किया जाएगा। दानवीर भामाशाह पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्वरांजलि संगीत, नृत्य नाटिका नाटक के साथ स्थानीय कला संस्कृति पूर्ण आयोजन होगा। चित्रकला, प्रश्नोत्तरी, निबंध आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन कर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया जाएगा। जनपद में सबसे ज्यादा कर देने वाले व्यापारियों को भामाशाह पुरस्कार देने का भी कार्य होगा।

यह भी पढ़े : कानून व्यवस्था रखी जाएगी चुस्त दुरुस्त : थानाध्यक्ष

एसडीएम न्यायिक ने व्यापार मंडल के पदाधिकारी से कहा कि कार्यक्रम को भव्य तरीके से आयोजित कराएं। उन्होंने पर्यटन विभाग से कहा कि जगदगुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं से संपर्क स्थापित कर चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाए। सभी विभागों को जो दायित्व दिए गए हैं उसमें शासन की मंशा के अनुरूप दानवीर भामाशाह का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया जाए। उन्होंने कहा कि दानवीर भामाशाह ने राष्ट्र का सम्मान बचाने के लिए अपना सब कुछ दान किया था। बैठक में उपयुक्त राज्य कर अवनीश कुमार चौधरी, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केसरवानी, उपाध्यक्ष गुलाब चंद्र गुप्ता, राहुल गुप्ता, रोहित कश्यप, जिला समन्वयक डूडा संतोष कुमार पटेल, उद्यमी मित्र सुधा सिंह, सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला सहित संबंधित अधिकारी एवं व्यापारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : योगी सरकार माटी कला उद्योग लगाने के लिए शिक्षित बेरोजगार युवाओं से मांगा ऑनलाइन आवेदन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0