आंधी-बारिश से चरमराई बिजली-पानी व्यवस्था

तेज आंधी के साथ गुरुवार की रात जोरदार बारिश ने बिजली व्यवस्था की तैयारियों की पोल खोल दी है...

आंधी-बारिश से चरमराई बिजली-पानी व्यवस्था
सांकेतिक फ़ोटो : सोशल मीडिया

शहर में 12 से 14 व ग्रामीण क्षेत्रों में 17 घंटे तक गुल रही बिजली

चित्रकूट। तेज आंधी के साथ गुरुवार की रात जोरदार बारिश ने बिजली व्यवस्था की तैयारियों की पोल खोल दी है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र के कई स्थानों पर बिजली के खंभे सहित पेड़ गिरने से बिजली की आपूर्ति धड़ाम हो गई। शहर में कई मोहल्ले में रात भर बिजली बंद रही। वहीं कुछ मोहल्ले में 12 से 14 घंटे तक बिजली की आपूर्ति नहीं हुई। यही हाल ग्रामीण क्षेत्रों का भी रहा जहां 17 घंटे बिजली गुल रही। बिजली न होने से पानी की आपूर्ति भी बाधित रही।

गुरुवार की रात को तेज आंधी के साथ दो घंटे लगभग तेज बारिश हुई। इससे भीषण गर्मी से राहत मिल गई। तापमान में भी गिरावट आई। जबकि आंधी के कारण शहर सहित आसपास के गांवों में बिजली के खंभे, पेड़ व विद्युत तारें टूट गईं। बनकट पावर हाउस में भी उपकरण खराब हो गए। जिसका नतीजा यह रहा कि शहर के कई मोहल्लों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। रात को शहर मेें सात घंटे तक बिजली की आपूर्ति रात आठ बजे के बाद बंद रही। शहर के लोगों ने बताया कि पुरानी बाजार में रातभर बिजली नहीं आयी। दिन में भी कई बार बिजली आने जाने का सिलसिला जारी रहा। बिजली कर्मी देर रात तक व्यवस्था सुधारने में लगे रहे। जिसके बाद शहर में बिजली की आपूर्ति बहाल हो सकी।

तरौंहा के रमेश द्विवेदी ने बताया कि 15 घंटे बिजली गुल रही। शिकायत के बाद भी कोई बनाने नहीं आया। वहीं जिला मुख्यालय सटे गांव सोनेपुर, कोलगदहिया, बालापुर माफी, संग्रामपुर, खोही, सेमरिया चरणदासी सहित अन्य गांवों में भी बिजली की आपूर्ति बंद रही। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता दीपक सिंह ने बताया कि आंधी आने से कुछ स्थानों पर बिजली के खंभे व तार टूट गए हैं। जिनको सही कर बिजली की आपूर्ति चालू कर दी गई।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0