चुनाव आचार संहिता का सख्ती से होगा पालन : जिलाधिकारी चित्रकूट

जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने कहा कि भारत चुनाव आयोग की आचार संहिता की घोषणा के बाद तत्काल प्रभावी हो गई है..

चुनाव आचार संहिता का सख्ती से होगा पालन : जिलाधिकारी चित्रकूट

चित्रकूट,

जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने कहा कि भारत चुनाव आयोग की आचार संहिता की घोषणा के बाद तत्काल प्रभावी हो गई है। आयोग की समय सारणी के अनुसार प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। जिले में पांचवे चरण में चुनाव होंगे। एक फरवरी को नामांकन, आठ फरवरी को नाम निर्देशन व नाम वापसी 11 फरवरी को तथा मतदान 27 फरवरी को और मतगणना 10 मार्च होगी।

यह भी पढ़ें - रिक्रूट आरक्षियों से आईजी ने कहा, जरूरतमंद की मदद कर दी तो आपने अपना फर्ज निभा दिया

रविवार को जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने बताया कि मास्टर ट्रेनर्स की ट्रेनिंग के साथ ईवीएम ट्रेनिंग भी दी जाये। चुनाव आयोग के शासनादेश अनुसार कोरोना का पालन किया जाये। स्वास्थ्य विभाग की टीमें निर्वाचन कार्य में न लगाई जायें।

पोस्टर, बैलेट, ट्रांसपोर्ट, स्टेसनरी, कंट्रोल रुम, वीडियोग्राफी, वेबकास्टिंग, इलेक्ट्रोल रोल, टेन्ट, साउंड, बैरीकेडिंग, पेयजल, मेडिकल सुविधा हर बूथ पर व्हील चेयर तथा सीमा पर जांच होनी चाहिए। सभी एसडीएम व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि कहीं भी होडिंग लगी हो तो उसे तत्काल हटायें।

यह भी पढ़ें - अनुज हनुमत बनाये गए भारतीय क्षेत्रीय पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि जिले की दो विधानसभाओं में कुल सात लाख 11 हजार 873 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिले में 607 मतदान केन्द्र, 862 बूथ बनाये गये हैं। स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण चुनाव कराने को 87 सेक्टर व 21 जोनल मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है।

सभी अधिकारी अपने प्लान के अनुसार काम करें, ताकि अन्तिम समय में कोई समस्या न आये। जिले में आचार संहिता का पालन कराने को टीमों की तैनाती कर दी गई है। आचार संहिता का सख्ती से पालन कराया जायेगा। किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, एडीएम नमामि गंगे, सुनन्दू सुधाकरण, एडीएम न्यायिक बंदिता श्रीवास्तव, एसडीएम सदर पूजा यादव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - मोदी जी ! अटल जी ने तीन राज्य बनाए, आप बुन्देलखण्ड राज्य बनाए

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0