भक्तों नें राजाधिराज और रामलला के जमकर लगाए जयकारे

अयोध्या में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धर्मनगरी में चहुँओर जय जय श्री राम के जयकारे गूंजे...

भक्तों नें राजाधिराज और रामलला के जमकर लगाए जयकारे

सुबह से अखंड संकीर्तन, रुद्राभिषेक और पूजन का चला दौर

चित्रकूट। अयोध्या में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धर्मनगरी में चहुँओर जय जय श्री राम के जयकारे गूंजे। मुहूर्त के समय में मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक हुआ तो घंटे घड़ियाल और शंख ध्वनि से तीर्थ नगरी का कण-कण गुंजायमान हो गया।

यह भी पढ़े : धर्मनगरी के साधु-संतो सहित भक्तो में रहा भारी उत्साह


 
मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीपदास महराज के नेतृत्व में राजाधिराज मंदिर में 11 बजे से पूजन और रुद्राभिषेक का दौर शुरु हुआ। प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के समय में शंख, डमरू, घंटे, घड़ियाल गूंज उठे। भक्तों नें राजाधिराज और रामलला के जमकर जयकारे लगाए। दिनभर पूजन और अखंड रामनाम संकीर्तन का दौर चलता रहा। शाम को पुजारी विपिन बिहारी महराज ने महाआरती की। इसके बाद मंदिर को दीपों से जगमगा दिया गया। बड़ी तादाद में भक्तों ने भोलेनाथ मंदिर में दीपोत्सव में शामिल होकर रामलला सरकार की स्थापना का उत्सव मनाया। 22 मंदिरों में 22 जनवरी तक दीपोत्सव की कड़ी में बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह और मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीपदास महराज नें कामदगिरि परिक्रमा मार्ग स्थित भरत मिलाप और सरयू धारा में दीपोत्सव, पूजन और संकीर्तन किया। समापन कार्यक्रम के तहत राजाधिराज मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर में दीपोत्सव कार्यक्रम हुआ।

यह भी पढ़े : जन-जन के राम, कण-कण में राम, देखा लाइव प्रसारण

इस मौके पर प्रदीप द्विवेदी, अखिलेश त्रिपाठी, पुष्पराज विश्वकर्मा, गुलजारी लाल, शुभम, पुनीत तिवारी, रोहित, राजेश शास्त्री, राजू शास्त्री, उमाशंकर शास्त्री समेंत बड़ी तादाद में भक्तजन मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : डीएम-एसपी ने मां मंदाकिनी व कामदगिरि पर्वत की आरती पूजा की

यह भी पढ़े : भव्य शोभायात्रा निकाली, सम्मानित हुए कारसेवक

यह भी पढ़े : भजन, कीर्तन, हवन, पूजन से गुंजायमान हुआ वातावरण

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0