डीएम व एसपी अचानक पहुंचे जेल, सभी बैरकों को खंगाला

जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने पुलिस अधीक्षक बांदा अभिनन्दन के साथ मण्डल कारागार बांदा का औचक निरीक्षण...

डीएम व एसपी अचानक पहुंचे जेल, सभी बैरकों को खंगाला

जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने पुलिस अधीक्षक बांदा अभिनन्दन के साथ मण्डल कारागार बांदा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय नगर मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी सदर सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। मण्डल कारागार बांदा में निरीक्षण के दौरान बन्दी बैरिकों एवं  भोजनालय कक्ष आदि का निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें - अनुसूचित जाति के लोगों के लिए आरक्षित श्मशान घाट में प्रधान ने बनवाया गौशाला, पीड़ित सीएम को सुनाएंगे व्यथा

निरीक्षण में बैरिकों को चेक किया गया, जिसमें किसी भी प्रकार की अवैध समाग्री नही पायी गयी। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक को आवश्यक सतर्कता के साथ पाकशाला एवं शौचालय में साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर रखने के निर्देश दिये। निरीक्षण के समय उपस्थित जेलर से जेल में निरूद्ध बन्दियों के सम्बन्ध में तथा कितने सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं एवं उनके संचालन के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।

यह भी पढ़ें - दिल्ली (एम्स) के समूचे सिस्टम एवं डाटा को हैकर्स ने किया हैक, 200 करोड क्रिप्टोकरेंसी की मांगी फिरौती

जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को जेल की आवश्यक व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त रखने के निर्देश दिये। इस मौके पर जेलर द्वारा जानकारी दी गयी कि जेल में बैरकों सहित प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और संचालित हैं। इसके बाद डीएम ने मण्डल कारागार के अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया तथा बन्दियों के उपचार के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।

यह भी पढ़ें - खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बुंदेलखंड के 17 जिलों की प्रतिभाएं होंगी सम्मलित

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0