डीएम-एसपी ने बूथों का निरीक्षण कर देखे इंतजाम

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक आनन्द एवं पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने गुरुवार को लोकसभा...

डीएम-एसपी ने बूथों का निरीक्षण कर देखे इंतजाम

चित्रकूट(संवाददाता)। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक आनन्द एवं पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने गुरुवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन सकुशल, शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने को लेकर मानिकपुर विधानसभा के संवेदनशील बूथ कंपोजिट विद्यालय हन्ना विनैका, आदर्श मतदान केंद्र कंपोजिट विद्यालय राजापुर के बूथों का निरीक्षण कर पेयजल, शौचालय, रैम्प, फर्नीचर, छाया, विद्युत आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी रामनगर एनपी सिंह को निर्देश दिए कि कंपोजिट विद्यालय हन्ना विनैका में छाया एवं ठंडे जल की व्यवस्था मतदान के दिन अवश्य करें। उन्होंने कंपोजिट विद्यालय राजापुर के निरीक्षण के दौरान एसडीएम राजापुर प्रमोद कुमार झा, ईओ बीएन कुशवाहा को निर्देश दिए कि आदर्श बूथ बनाकर सभी इंतजाम किए जाए। उन्होंने बूथ लेवल ऑफीसरों से कहा कि मतदाता पर्ची शत प्रतिशत बंट जाना चाहिए। अगर कोई मतदाता नहीं मिलता है तो मतदान के दिन मतदान स्थल पर बैठकर उन्हें उपलब्ध कराएं।

उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर मुख्य रूप से समियाना व टेंट लगाकर छाया, ठंडा पानी, शौचालय, मेडिकल की व्यवस्था भी की गई है। जिसमें किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था न हो। उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि 20 मई को होने वाले मतदान में अपने घरों से बाहर निकल कर अधिक से अधिक संख्या में  मतदान फिर जलपान करें’। निरीक्षण में उप जिलाधिकारी मऊ राकेश कुमार पाठक सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0