चित्रकूट : ग्रामीणों को रोजगार दिलाने के नाम पर वसूलते थे रुपए

अपराध में अंकुश लगाने के क्रम में पुलिस व एसओजी टीम ने धोखाधड़ी कर लाखों रुपए वसूलने वाले चार शातिरों को गिरफ्तार...

चित्रकूट : ग्रामीणों को रोजगार दिलाने के नाम पर वसूलते थे रुपए

पुलिस के हत्थे चढ़े चार ठग, नकदी बरामद

चित्रकूट। अपराध में अंकुश लगाने के क्रम में पुलिस व एसओजी टीम ने धोखाधड़ी कर लाखों रुपए वसूलने वाले चार शातिरों को गिरफ्तार किया है। कब्जे से नकदी समेत अन्य सामग्री बरामद हुई है।

यह भी पढ़े : महिला जज की चिट्ठी से भूचाल, सुप्रीम कोर्ट ने रातों-रात हाईकोर्ट से मांगा जवाब

शुक्रवार को पुलिस कार्यालय स्थित राघव प्रेक्षागार में पत्रकारों से रूबरू हुए एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि साइबर क्राइम समेत अन्य अपराधों में शिकंजा कसने के लिए एसपी वृंदा शुक्ला के निर्देशन में अभियान चलाया जा रहा है। मऊ सीओ जयकरण सिंह के पर्यवेक्षण में मारकुंडी थाना पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने धोखाधड़ी के मामले में बिहार प्रांत के सीतामढ़ी जिले के रिंगापिपरा के श्याम महतो पुत्र महेन्द्र महतो, औरंगाबाद के किशुनपुर के अरविन्द रजक पुत्र शंकर रजक, खुजुरी के अनिल रजक पुत्र अन्नू व बेगाही के कमल पासवान पुत्र त्रिवेणी पासवान को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सुरक्षा में 36 एनएसजी कमांडो तैनात, शनिवार को आएंगे गृह नगर उज्जैन

बताया कि पकड़े गए शातिर गरीबो व महिलाओं को रोजगार का लालच देकर कूटरचित दस्तावेजो के आधार पर लाखों रुपए वसूलते थे। मारकुंडी थाने के डोडा माफी गांव के प्रहलाद विश्वकर्मा पुत्र शिव प्रसाद ने थाने में शातिरो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुखबिर की निशानदेही पर दीपूकोलान से चारो आरोपियों को दबोचा गया। कब्जे से एटीएम, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस, विजंिटंग कार्ड, अगरबत्त्ती बनाने की चटाई के साथ 59 हजार 100 रुपए बरामद हुए। पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि मोगरा अगरबत्ती बनाने में रोजगार देने के नाम पर ग्रामीणों से छह सौ रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से रुपए वसूले थे। चारो शातिर छेरिहा खुर्द गांव जा रहे थे।

यह भी पढ़े : मुख्तार अंसारी को दूसरे राज्य की जेल में ट्रांसफर की मांग पर उप्र सरकार को नोटिस

गिरफ्तार करने वाली टीम में मारकुंडी थानाध्यक्ष मनीष कुमार, एसआई प्रभाकर सचान, अली अहमद, आरक्षी शुभम द्विवेदी, सर्विलांस प्रभारी एमपी त्रिपाठी, सिपाही रोशन सिंह, रोहित सिंह, पवन कुमार रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0