चित्रकूट : राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने को तामील कराएं सम्मन और नोटिस

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक..

चित्रकूट : राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने को तामील कराएं सम्मन और नोटिस
चित्रकूट : राष्ट्रीय लोक अदालत

  • 10 को आयोजित होगी राष्ट्रीय लोक अदालत : विदुषी मेहा 

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है। लोक अदालत के सफल आयोजन एवं अधिक से अधिक मामलों के निस्तारण के लिए जनपद न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष रवींद्रनाथ दुबे के निर्देशानुसार सोमवार को जिला कचहरी में राजस्व अधिकारी, बैंक अधिकारी एवं बार एशोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक ली गयी। जिसमें अधिक से अधिक वादों के निस्तारण पर जोर दिया गया। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : नई नवेली दुल्हन ससुराल पहुंची, अचानक टूट पड़े हमलावर

बैठक में लोक अदालत के नोडल अधिकारी सतीश चंद्र द्विवेदी एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव विदुषी मेहा ने बताया कि लोक अदालत मामलों के निस्तारण का सर्वोत्तम माध्यम है, जिसमें निस्तारण से धन तथा समय दोनों की बचत होती है। नोडल अधिकारी एवं सचिव द्वारा बैठक में समस्त एसडीएम, तहसीलदार एवं बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि आगामी लोक अदालत में जिला प्रशासन के संबंधित विभागों एवं राजस्व न्यायालयों के सुलह समझौते के आधार पर वादों का निस्तारण चिन्हित कर पक्षकारों को नोटिस प्रेषित कर अधिक से अधिक मामलों का निस्तारण करने का प्रयास करें। 

इसके अलावा बैंक अधिकारियों को जल्द से जल्द नोटिस प्रेषित कर अधिक से अधिक मामलों का निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही बार के पदाधिकारियों से लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निस्तारण किए जाने के लिए अन्य अधिवक्तागणों को भी प्रेरित करने के लिए कहा गया। इस मौके पर समस्त एसडीएम, तहसीलदार, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक, आर्यावर्त बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, कोऑपरेटिव बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक व अन्य बैंकों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें - गौरी गैंग की धरपकड़ को चित्रकूट पुलिस छह टीमें जंगलों में कर रही हैं कॉम्बिंग

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0