उत्कृष्ट विवेचना को लेकर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होंगे चित्रकूट के इंस्पेक्टर अरुण कुमार पाठक

धर्मनगरी चित्रकूट का नाम समूचे देश मे एक बार फिर रोशन हुआ। जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से चित्रकूट में तैनात..

उत्कृष्ट विवेचना को लेकर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होंगे चित्रकूट के इंस्पेक्टर अरुण कुमार पाठक
इंस्पेक्टर अरुण कुमार पाठक

  • जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में इंस्पेक्टर को साल भेंट कर सम्मानित किया

धर्मनगरी चित्रकूट का नाम समूचे देश मे एक बार फिर रोशन हुआ। जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से चित्रकूट में तैनात इंस्पेक्टर अरुण कुमार पाठक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होंगे।

चित्रकूट में तैनात इंस्पेक्टर अरुण कुमार पाठक समूचे देश से चुने गए 152 पुलिस अधिकारियों में शामिल हुए। जो बेहतर पुलिसिंग और काबिल अफसर माने जाते हैं।   साथ ही अब तक 70 से अधिक किताबें भी लिख चुके हैं। पुलिसिंग कैसे बेहतर हो इससे सम्बंधित भी अनगिनत किताबें लिख चुके हैं।  

यह भी पढ़ें - कामायनी एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, 25 मिनट खड़ी रही ट्रेन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पुरा छात्र हैं  आज जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में इंस्पेक्टर  अरुण कुमार पाठक को साल भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से उत्कृष्ट विवेचना को लेकर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है मैं आपको बधाई देता हूं निश्चित ही यह प्रदेश और जिले के पुलिस विभाग एवं प्रशासन के लिए गर्व की बात है।

मूलरूप से आजमगढ़ जिले की सदर कोतवाली अंतर्गत पठखौली निवासी अरुण कुमार पाठक चित्रकूट में चार साल से तैनात हैं। उनके पिता स्व. माता प्रसाद पाठक भी पुलिस विभाग में पुलिस उपाधीक्षक थे। मां राधिका देवी गृहणी हैं। उनके दो भाई हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : दबंगो से त्रस्त सैकड़ों आदिवासियों ने विधायक से लगाई न्याय की गुहार

वे और उनकी पत्नी भी सरकारी सेवा में हैं। संपन्न परिवार से ताल्लुक रखने वाले अरुण वर्ष 1998 में पुलिस सेवा में उप निरीक्षक पर भर्ती हुए। पहली तैनाती कौशांबी में एसपी के पीआरओ के रूप में हुई। वर्ष 2016 में इंस्पेक्टर बने।

 वर्ष 2017 में चित्रकूट में तैनाती पर पहाड़ी थाने के प्रभारी बने। इसके बाद वह रैपुरा और मऊ थानों में भी रहे। 15 अक्टूबर 2020 को कर्वी कोतवाली का चार्ज मिला, जहां महज दो माह रहे और हत्याकांड का राजफाश किया। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमएससी (सांख्यिकी) व पीजीपीएम एंड आइआर की डिग्री हासिल करने संग विवेचना में भी विशेष डिप्लोमा किया है। सीडीटीएस हैदराबाद से साइंटिफिक इंन्वेस्टीगेशन लेवल-वन का डिप्लोमा लिया।

यह भी पढ़ें - 3 महिला किसानों को रौंदने वाला ट्रक खाई में गिरा, 2 की मौत 2 गंभीर

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0