चित्रकूट : दबंगो से त्रस्त सैकड़ों आदिवासियों ने विधायक से लगाई न्याय की गुहार

विकास खंड रामनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत लोरी में बीते दिन कालका मंदिर के पास बसी बस्ती कोलान के सैकड़ों आदिवासियों ने लेखपाल व गांव के ही कुछ..

चित्रकूट : दबंगो से त्रस्त सैकड़ों आदिवासियों ने विधायक से लगाई न्याय की गुहार
दबंगो से त्रस्त सैकड़ों आदिवासियों ने विधायक से लगाई न्याय की गुहार..

विकास खंड रामनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत लोरी में बीते दिन कालका मंदिर के पास बसी बस्ती कोलान के सैकड़ों आदिवासियों ने लेखपाल व गांव के ही कुछ दबंगों से परेशान होकर प्रधान पति मुन्ना सिंह के साथ मऊ स्थित विधायक आवास पहुंच कर मऊ मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला से न्याय की गुहार लहाई है। 

यह भी पढ़ें - 3 महिला किसानों को रौंदने वाला ट्रक खाई में गिरा, 2 की मौत 2 गंभीर

पीडितों ने बताया कि हम आदिवासियों को सरकार द्वारा मुख्यमंत्री आवास मिले है जिनको बनाने के लिए हम लोग अपना कच्चा मकान गिराकर मुख्यमंत्री आवास के नीव की खुदाई शुरू की थी कि गांव के ही दबंग्ग तथाकथित भाजपा के छोटा शुक्ला व लेखपाल रविशंकर दिवेदी द्वारा हमारे कार्यों को रोक दिया गया व लेखपाल द्वारा कहा गया कि यह श्रेणी 6 में नर्माण कर रहे हैं,इसको हम बनने नहीं देंगे, कुछ खर्च करो तो आपका काम होगा नहीं आप लोगों के ऊपर मुकदमा पंजीकृत कर दिया जाएगा।

घबराये व पीड़ित आदिवासियों ने विधायक जी से अवगत कराते हुए बताया कि हम लोग यहां लगभग 50 सालों से रह रहे हैं यहां हम लोगों का परिवार यही खेती बारी कर गुजर-बसर करता है और यहां पर यदि श्रेणी छह की बात है तो उसी श्रेणी छह में प्राथमिक विद्यालय भी बना है पानी की टंकी भी बनी है ग्राम पंचायत कार्यालय भी बना है हॉस्पिटल भी बना है जूनियर हाई स्कूल भी बना है तो हमारे ऊपर आखिर क्यों यह श्रेणी छह का नया नियम लादा जा रहा है।

यह भी पढ़ें - यमुना और केन में बाढ़ विभीषिका जारी, बाढ़ से बचने को ग्रामीणों का पलायन

वही विधायक आनंद शुक्ला ने आदिवासियों की बात सुनते हुए तत्काल आवास में उप जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला मऊ को बुलाया और कहा तत्काल इन आदिवासियों की समस्याओं का निस्तारण कर अवगत कराएं।प्रधान पति लोरी मुन्ना सिंह ने विधायक को बताया कि चुनावी रंजिशन के चलते इन आदिवासियों को परेशान कराया जा रहा है।

बुंदेलखंड न्यूज को मामले की जानकारी देते हुए मऊ मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला ने बताया कि यह प्रकरण  मेरे संज्ञान में आया है इसमें उपजिलाधिकारी मऊ अवगत कराते हुए पीड़ितों का सहयोग करने के लिए कहा व इसमें पीड़ितों को अनावश्यक परेशान करने वालो के विरूद्ध कार्यवाही की जाय।

यह भी पढ़ें - झाँसी : माताटीला बांध से छोड़ा साढ़े 03 लाख क्यूसेक पानी, बेतवा उफान पर

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0