चित्रकूट : डीएम-एसपी ने पीस कमेटी की बैठक कर दिए निर्देश

डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में...

चित्रकूट : डीएम-एसपी ने पीस कमेटी की बैठक कर दिए निर्देश

बोले, सौहार्द से त्योहार मनाएं, आहत न हों किसी की भावनाएं

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में नवरात्रि, दशहरा पर्व के आयोजन के संबंध में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई।

डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी त्योहारों के दिन नियमित्त रूप से विद्युत आपूर्ति करना सुनिश्चित करें। अगर बिजली के तार लटक रहे हैं उसे सही कराएं। उन्होंने जल निगम एवं जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा एवं अन्य त्योहारों के अवसर पर जलापूर्ति सही रहे। इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में भी टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : महिला की हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने नगर पालिका, ध्नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई, चूने का छिड़काव एवं अन्य आवश्यक सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। विसर्जन स्थलों को संबंधित उप जिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकार भ्रमण कर देखें। ईओ से कहा कि गहराई वाले स्थलों पर बैरिकेडिंग, नाव, गोताखोर की व्यवस्था की जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि हर सीएससी और पीएचसी पर अपनी टीमों के साथ मुस्तैद रहेंगे। अग्निशमन टीम यथासंभव स्थान पर अपनी व्यवस्था रखें। उन्होंने सभी धर्म गुरुओं के प्रतिनिधियों एवं संभ्रांत व्यक्तियों से कहा कि इन त्योहारों को आपसी सौहार्द के साथ मिलजुल कर मनाएं। किसी की भावनाओं को आहत न होने दें। कहां की सरकार की गाइड लाइन के अनुसार पंडाल बनाएं व मूर्ति विसर्जन करें। उन्होंने कहा कि असामाजिकतत्व पर नजर रखें। ऐसे तत्वों से दूरी बनाते हुए किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को अवश्य अवगत कराएं।

यह भी पढ़े : जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही अवैध खनन करती हुई, सात मशीनें सीज

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बड़े पंडाल में सीसीटीवी कैमरा  भी लगाएं। महिलाओं, बच्चों व पुरुषों की अलग लाइन दर्शन के लिए लगाए। उन्होंने कहा कि मार्ग परिवर्तन पुलिस के संज्ञान में हो। सभी आयोजक पुलिस बल का सहयोग करें। नवरात्रि एवं दुर्गा पूजा त्यौहार के अवसर पर निश्चित स्थानों पर देवी प्रतिमाएं रोड के किनारे न रखें। उन्होंने निर्देश दिए कि मूर्ति विसर्जन निर्धारित रुट चार्ट के अनुसार दिन के समय हीं कराया जाये। कानून का पालन करते हुए आगामी त्योहारों को शांतिपूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाएं। इस बात पर ध्यान दें कि कोई भी अश्लील गाना न बजाएं। निर्धारित समय पर ही बंद कर दें। इस अवसर पर एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, एडीएम न्यायिक वंदिता श्रीवास्तव, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सदर एसडीएम सौरव यादव, एसडीएम मानिकपुर रामजन्म यादव, राजापुर एसडीएम प्रमोद कुमार झा, मऊ एसडीएम राकेश कुमार पाठक, सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी, डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र सहित संबंधित अधिकारी व पीस कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : आंखे हैं अनमोल का संदेश देता विश्व दृष्टि दिवस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0