मुख्तार से खाली करायी गयी जमीन पर बनाये जाएंगे सस्ते मकान

माफिया मुख्तार अंसारी के कब्जे से लखनऊ के डालीबाग में खाली करायी गयी जमीन पर गरीब...

मुख्तार से खाली करायी गयी जमीन पर बनाये जाएंगे सस्ते मकान

लखनऊ। माफिया मुख्तार अंसारी के कब्जे से लखनऊ के डालीबाग में खाली करायी गयी जमीन पर गरीब परिवार के रहने के लिए सस्ते मकान बनाये जाएंगे। लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार ने इसकी पुष्टी की है। सचिव के अनुसार डालीबाग के तिलक मार्ग पर शत्रु सम्पत्ति पर एक कोठी बनी थी, जिसे 2020 में ढ़हाया गया था। कोठी की खाली करायी गयी जमीन को प्राधिकरण को दे दिया गया है। जमीन पर अब ईडब्लूएस मकान बनाये जायेंगे।

यह भी पढ़े : लखनऊ रेल मंडल के इन तीन रेलवे स्टेशनों के नाम और कोड तत्काल प्रभाव से परिवर्तित किए

उत्तर प्रदेश में माफिया मुख्तार अंसारी की फैली अवैध सम्पत्तियों पर जिला प्रशासन की टीमों, लखनऊ विकास प्राधिकरण सहित अन्य कार्यदायी संस्थाओं द्वारा एक के बाद एक कार्रवाई हुई है। इसी दौरान वर्ष 2020 में लखनऊ के राजा राममोहन राय वार्ड में तिलक मार्ग के बटलरगंज एक्सटेंशन में मुख्तार अंसारी की शत्रु सम्पत्ति पर बनी कोठी की जानकारी सामने आयी। जिसके बाद जिला प्रशासन की ओर से उस कोठी को बुलडोजर लगा कर ढ़हाया गया और अपने कब्जे में ले लिया गया था।

यह भी पढ़े : कमिश्नर ने खटान पेयजल परियोजना को देखा और अफसरों से कही ये बडी बात

बीते पांच अक्टूबर को अपर मुख्य सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण के निर्देश पर खाली करायी गयी जमीन को लखनऊ विकास प्राधिकरण को दे दिया गया। प्राधिकरण इसी भूमि खसरा संख्या 93 पर लगभग 2327.54 वर्ग मीटर प्लॉट पर ईडब्लूएस मकान बनाने के प्रस्ताव को तैयार किया है। मकान को सस्ते रेट पर गरीब लोगों को दिया जायेगा। अभी निर्माण कार्य के बजट की स्वीकृति का इंतजार है।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : प्रधानाध्यापक कक्षा 5 के छात्र से, विद्यालय में शौचालय साफ कराकर लगवाती है झाड़ू

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0