प्रधानाध्यापक कक्षा 5 के छात्र से, विद्यालय में शौचालय साफ कराकर लगवाती है झाड़ू 

जिले के एक प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक अनुसूचित जाति के बच्चे को पढ़ाने के बजाय प्रतिदिन विद्यालय में झाड़ू लगवाती है तथा शौचालय साफ कराती है। शौचालय साफ कराया ...

प्रधानाध्यापक कक्षा 5 के छात्र से, विद्यालय में शौचालय साफ कराकर लगवाती है झाड़ू 

 जिले के एक प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक अनुसूचित जाति के बच्चे को पढ़ाने के बजाय प्रतिदिन विद्यालय में झाड़ू लगवाती है तथा शौचालय साफ कराती है। शौचालय साफ कराया जा रहा है। इस आशय का आरोप बच्चे के पिता ने जिला अधिकारी को दिए शिकायती पत्र में लगाया है ।

यह भी पढ़े:बांदा की उभरती इन प्रतिभाओं को मिला संजीवनी रत्न सम्मान

जनपद के बदौसा थाना अंतर्गत ग्राम बरछा (ब) निवासी अखिलेश कुमार ने बताया कि मेरा पुत्र प्राथमिक विद्यालय बदौसा में पढता है जो कक्षा 5 का छात्र है। विद्यालय की प्रधानाध्यापक मेरे बेटे से प्रतिदिन विद्यालय में झाड़ू लगवाती है तथा शौचालय साफ कराती है। जो बाल अधिकार अधिनियम का उल्लंघन है साथ ही अनुसूचित जाति का खुला शोषण है। यह भी बताया कि विद्यालय बंद होने के बाद मेरे बच्चे से शौचालय भी साफ कराया जाता है। यह बात बच्चे ने घर में बताई थी। इसके बाद बच्चे की मां भी स्कूल गई थी जहां उसने अपने आंखों से बच्चे से  शौचालय साफ कराते हुए देखा। जब मेरी पत्नी ने प्रधानाध्यापक से इस बारे में आपत्ति जाहिर की तो प्रधानाध्यापक आग बबूला हो गई और बोली कि अनुसूचित जाति के बच्चे कभी पढ़ाई नहीं करते इसलिए उनसे शौचालय साफ करा रही हूं।

यह भी पढ़े:कनवारा बाईपास के नाले में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला, पुलिस जांच में जुटी

छात्र के पिता ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक यहां पिछले 12 वर्षों से कार्यरत है। प्रधानाध्यापक दबंग किस्म की महिला है जो 9 बजे से पहले कभी विद्यालय नहीं पहुंचती है। उनके खिलाफ शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है, क्योंकि प्रधानाध्यापक का खंड शिक्षा अधिकारी नरैनी पूरा सहयोग करते हैं। छात्र के पिता के मुताबिक इस संबंध में एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसकी जानकारी होने पर मैंने ग्राम प्रधान को भी अवगत कराया था लेकिन अब तक इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। सोमवार को अपने बेटे के साथ जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे अखिलेश कुमार के बेटे ने बताया कि प्रधानाध्यापक द्वारा सिर्फ मुझसे ही शौचालय साफ कराया जाता है जिसकी शिकायत मैंने अपने पिता से की थी।

यह भी पढ़े:आठ फीट दो इंच का विशालकाय मगरमच्छ देखकर,मचा हड़कंप  

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0