जल योद्धा पद्मश्री उमा शंकर पांडे को बुंदेलखंड पर्यटन विकास समिति ने बनाया ब्रांड एंबेसडर

जखनी ग्राम को जल ग्राम बनाने वाले जल योद्धा उमा शंकर पांडे को भारत सरकार द्वारा देश के सर्वश्रेष्ठ नागरिक...

जल योद्धा पद्मश्री उमा शंकर पांडे को बुंदेलखंड पर्यटन विकास समिति ने बनाया ब्रांड एंबेसडर

बांदा जिले के जखनी ग्राम को जल ग्राम बनाने वाले जल योद्धा उमा शंकर पांडे को भारत सरकार द्वारा देश के सर्वश्रेष्ठ नागरिक का पद्मश्री सम्मान दिए जाने से बांदा सहित समूचा बुंदेलखंड गौरवान्वित है। उनका जगह जगह सम्मान किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को बुंदेलखंड पर्यटन विकास समिति द्वारा शंकर सरोवर नवाब टैंक में उनका सम्मान किया गया और इस अवसर पर पर्यटन समिति का ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें - बांदाः रेलवे द्वारा श्री हनुमान मंदिर को हटाने की नोटिस पर हिंदू संगठन भड़के

बुंदेलखंड पर्यटन विकास समिति पिछले 10 वर्षों से बुंदेलखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने की लिए लगातार काम कर रही है। हाल ही में बांदा इनवेस्टर समिट में पर्यटन विकास समिति की ओर से 4P मॉडल प्रस्तुत किया गया। जिसमें बताया गया कि पर्यटन को बढ़ाने के लिए प्रमोट योर विलेज प्रमोट योर प्लेस प्रमोट योर फूड प्रमोटी योर कल्चर के साथ यहां पर पर्यटन को आगे बढ़ाने के लिए अपार संभावनाएं हैं।

समिति के अध्यक्ष श्याम जी निगम ने बताया कि बुंदेलखंड के पर्यटन को बढ़ाने के लिए समिति लगातार प्रयासरत है और आगे भी रहेगी। उमा शंकर पांडे जी निश्चित तौर पर बुंदेलखंड को एक नई दिशा देंगे साथी बुंदेलखंड को एक नया ब्रांड बनाएंगे|बुंदेलखंड पर्यटन विकास समिति उनको ब्रांड अंबेडकर बनाकर बहुत गौरवान्वित है।

बुंदेलखंड कृषि के लिए  जाना जाता है यहां के गांव को अगर मॉडल के रूप में विकसित कर पर्यटक को आकर्षित करने के लिए कार्य करें तो निश्चित तौर पर ही यहां पर विलेज पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। जिसके लिए जल योद्धा और पद्मश्री उमा शंकर पांडे को समिति की ओर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अशोक त्रिपाठी जीतू, अरुण निगम,  संजय निगम अकेला, सचिन चतुर्वेदी,  निखिल सक्सेना प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -  पेट्रोल पंप में छेड़खानी का वीडियो वायरल होने पर पुलिस को दर्ज करना पड़ा मुकदमा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0