22वें दिन बुंदेली सेना का जारी रहा सफाई अभियान

नयागाँव रपटा के पास मंदाकिनी नदी में बने टीले में पोकलेन मशीन उतारने की बुंदेली सेना ने डीएम से मांग की है। बताया कि..

22वें दिन बुंदेली सेना का जारी रहा सफाई अभियान

बुन्देली सेना ने डीएम को सौपा पत्र, दिव्यांग रैम्प के पास गिर रहे नाले के भी समाधान का उठाया मुद्दा
चित्रकूट। नयागाँव रपटा के पास मंदाकिनी नदी में बने टीले में पोकलेन मशीन उतारने की बुंदेली सेना ने डीएम से मांग की है। बताया कि नगर पालिका ने जेसीबी से टीला हटाने में हाँथ खड़े कर दिए हैं। साथ ही दिव्यांग रैम्प के पास सीधे नदी में गिर रहे नाले को रोंकने की मांग की है।

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि नयागाँव रपटा से बूडे हनुमानजी के बीच वह पिछले 22 दिनों से सफाई अभियान चला रहे हैं। बीच में उन्होंने जिलाधिकारी अभिषेक आनंद से भेंट कर पत्र सौंपे थे। पत्र में रपटा के पास नदी में बने टीले को हटाने की बात की गई थी। साथ ही दिव्यांग रैम्प के पास गिर रहे नाले को रोंकने की मांग की थी। डीएम के निर्देश पर नगर पालिका ईओ लालजी व सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

अधिकारियों ने बताया कि टीला जेसीबी से नहीं बल्कि पोकलेन से हट पाएगा। नाले में लोहे के जाल लगाने की बात तय हुई। 15 दिन बीत जाने के बाद भी न तो टीला हटाने की प्रक्रिया शुरु हुई और न ही नाले का कुछ समाधान निकला। बताया कि दोनो समस्याएं विकट हैं। बारिश और बाढ़ आने के पहले दोनों समस्याएं निपट जायेगी तो नदी की सुंदरता बढ़ेगी और प्रदूषण की समस्या पर काफी हद तक निजात मिलेगी।

यहीं पर 22वें दिन बुंदेली सेना का सफाई अभियान जारी रहा। चोई चारा से पटी पड़ी मन्दाकिनी नदी में बड़े पैमाने पर गंदगी बाहर निकाली गई। इस मौके पर जानकी शरण गुप्ता, अतुल सिंह, शैलू मिश्रा, वीपी पटेल, अतुल सिंह समेंत कई अन्य युवाओं ने सहयोग किया।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता अवधेश राय हत्याकांड में बड़ा फैसला, ताउम्र जेल में रहेगा मुख्तार अंसारी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0