बुन्देली सेना ने किया मन्दाकिनी सफाई अभियान का शुरुआत

होली के पहले बुन्देली सेना ने मंदाकिनी के घाटों की सफाई का अभियान शुरू किया है। पहले दिन गंदगी से बजबजा रहे पुलघाट में सफाई..

बुन्देली सेना ने किया मन्दाकिनी सफाई अभियान का शुरुआत
फाइल फोटो

होली के पहले बुन्देली सेना ने मंदाकिनी के घाटों की सफाई का अभियान शुरू किया है। पहले दिन गंदगी से बजबजा रहे पुलघाट में सफाई कर सैकड़ों की तादाद में गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां और सीढ़ियों में जमा एक ट्रैक्टर से ज्यादा मलबा बाहर निकाला।

शुक्रवार को बुन्देली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने पुलघाट कर्वी की सफाई शुरु की। इस घाट को गन्दगी रहित करने का अभियान चला। इस घाट से ज्यादातर विसर्जन की चीजें नदी से बाहर निकाली गईं। अभी भी तमाम लोग नदी पुल के ऊपर से पॉलीथिन पैकेटों में सामग्रियां फेंक रहे हैं।

यह भी पढ़ें - भाजपा ने जिला पंचायत वार्डों के प्रत्याशियों के तीन नामों का पैनल भेजा

लोगों को आने वाले कल की न चिंता है और न ही नदी के प्रदूषण की। नदी को गंदा करने वाले पाप के भागी बन रहे हैं। किसी न किसी दिन ऐसे लोगों को ईश्वर दण्ड देंगे। बुन्देली सेना ने लोगों से मूर्तियां, पूजन सामग्री, शादी कार्ड आदि का भू-विसर्जन शुरू करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि लोग नदी के प्रति इसी तरह उदासीन रहे तो वह दिन दूर नहीं जब कर्वी में पेयजल को हाहाकार मचेगा। पुरोहित समाज भी इस दिशा में चिंतन करें। यजमानों को सलाह दें कि प्लास्टिक कचरा और अपशिष्ट नदी में कतई न फेंका जाये।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड से गुजरने वाली इन दो स्पेशल ट्रेनों के फेरों में वृद्धि, देखिये यहाँ

अजीत सिंह ने बताया कि होली के पहले पुलघाट कर्वी के अलावा राजाघाट इंटेकवेल के आसपास भी सफाई की जायेगी। पहले दिन एक ट्रैक्टर से अधिक गंदगी और मलबा नदी के बाहर निकाला।

कर्वी के घाटो के बाद बुन्देली सेना रामघाट के पास पन्नालाल घाट और मुक्तिधाम स्थलों के आसपास सफाई अभियान चलाएगी। इस मौके पर बुन्देली सेना टीम के अंकित पहारिया, जानकीशरण गुप्ता, धर्मेंद्र ओझा, बीपी पटेल, चुन्नीलाल, मुन्ना, रामकरण, तीरथ, कल्लू आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - ट्रेन में महिला ने दिया पुत्र को जन्म, आरपीएफ ने पहुंचाया जिला अस्पताल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0