गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी ने मोदी की तस्वीर वाली चॉक्लेट और विशेष टोपी की लांच

गुजरात में आने वाले महीनों में विधानसभा चुनाव हैं, चूंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है...

गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी ने मोदी की तस्वीर वाली चॉक्लेट और विशेष टोपी की लांच

गुजरात में आने वाले महीनों में विधानसभा चुनाव हैं, चूंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है। एक लम्बे अरसे तक वह यहाँ के मुख्यमंत्री रहे हैं इसलिए गुजरात का हर चुनाव भाजपा और मोदी के लिए गुजरात की अस्मिता का सवाल बन जाता है।

भारतीय जनता पार्टी की यह विशेषता है कि प्रचार का कोई माध्यम नहीं छोड़ती है। छोटी छोटी चीज़ों को वह चुनाव प्रचार और मोदी जी के महिमामंडन का माध्यम बना देती है। इसी कड़ी में आज उसने बच्चों के लिए एक विशेष चॉकलेट लांच की जिसके रैपर पर प्रधानमंत्री की फोटो और भाजपा का चुनाव चिन्ह है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट एयरपोर्ट का 1,475 मीटर लंबा और 23 मीटर चौड़ा रनवे बनकर तैयार

गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने मंगलवार को बताया कि गरीब व कुपोषित बच्चों के लिए बीजेपी ने पोषक तत्वों से भरपूर एक खास तरह की चॉकलेट बनाई है। उन्होंने बताया कि हमारे निरंजनभाई ने जो कुपोषित बच्चों के लिए चॉकलेट बनाई है। उसके सैम्पल मंगलवार को संसदीय दल की बैठक से पहले सांसदों को दिए गए। जानकारी के मुताबिक चॉकलेट के रैपर पर भारतीय जनता पार्टी प्रिंट है। साथ ही कमल के चिह्न के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर भी प्रिंट है।

दरअसल, बीजेपी सांसदों और पदाधिकारियों के लिए पार्टी ने एक विशेष किट तैयार की है। इसमें पार्टी की टोपी और पोषक चॉकलेट दी गई है। इस स्पेशल किट में पार्टी के चुनाव चिह्न कमल के निशान वाली 5 नई टोपी के सेट के साथ-साथ पोषक शक्ति बढ़ाने और कुपोषण को दूर करने वाला चॉकलेट को शामिल किया गया है।

बता दें कि यह वही टोपी है, जो प्रधानमंत्री मोदी ने 4 राज्यों की जीत के बाद अहमदाबाद में रोड शो के दौरान पहनी थी। इसके साथ ही सांसदों को एनर्जी बूस्टर चॉकलेट भी दी गई। चूंकि,ये टोपी गुजरात बीजेपी ने तैयार की है। यह टोपी पार्टी नेताओं को बहुत पसंद आई थी। इसके बाद से ही दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल ने ये टोपियां और एनर्जी बूस्टर चॉकलेट मंगवाई। बताया जा रहा है कि लगभग 400 नेताओं को ये टोपी दी गई।

यह भी पढ़ें - अब एक बार फिर यूपी में कई जिलों के नाम बदलने की तैयारी, इन जिलों के नाम बदल सकतें है

यह भी पढ़ें - BSNL ने 30 दिन की वैलिडिटी वाले कई शानदार सस्ते प्लान किए ऑफर, शुरुआती कीमत 16 रुपये

यह नई टोपी पिछली टोपियों से अलग है। जहां पर इसका डिजाइन उत्तराखंड की टोपी और ब्रह्मकमल से लिया गया है। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार के गणतंत्र दिवस समारोह में पहना था। इसे आकर्षक और फैशनेबल तरीके से बनाया गया है, जिससे युवाओं को भी यह अच्छा लगे।

गौरतलब है कि बीजेपी की ओर से दी गई चॉकलेट के जरिए पार्टी देश में बेहतर पोषण बनाने की पहल और कवायद शुरू कर रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी पोषण को लेकर देशभर में नई गाइडलाइन भी बनाने वाले हैं। जहां पर इस चॉकलेट में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी लगी हुई है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0