बाँदा : सैम बच्चों को एनआरसी में भर्ती न कराये जाने पर डीपीओ को लगाई फटकार 

जिला कार्यक्रम अधिकारी को सैम बच्चों को एन.आर.सी. में भर्ती न कराये जाने पर फटकार लगाते हुए जिलाधिकारी..

बाँदा : सैम बच्चों को एनआरसी में भर्ती न कराये जाने पर डीपीओ को लगाई फटकार 

जिला कार्यक्रम अधिकारी को सैम बच्चों को एन.आर.सी. में भर्ती न कराये जाने पर फटकार लगाते हुए जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह कहा कि पूर्व बैठक में दिये गये निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुये कुपोषित बच्चों को प्रत्येक दशा में एन.आर.सी. में भर्ती कराया जाये ताकिे बच्चे स्वस्थ्य हो सके।

जिलाधिकारी श्री सिंह की शुक्रवार को सर्किट हाउस सभाकक्ष में मासिक विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने चिकित्सा विभाग की समीक्षा करते हुये मुख्य चिकित्साधिकारी को गलत फीडिंग कराये जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि फीडिंग से पूर्व स्वयं सूचनाओं को देखने के उपरान्त ही अपलोड करायी जाये।

यह भी पढ़ें - बांदा मेें रोडवेज बस में लगी आग, बड़ा हादसा टला मची भगदड

उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि अधूरी सड़को का निर्माण कार्य समय से मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाये। सिंचाई विभाग की समीक्षा के दौरान अधिशाषी अभियन्ता केन कैनाल को निर्देश दिये कि रबी की फसलों को दृष्टिगत रखते हुये किसानों को फसलों की सिंचाई हेतु पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराया जाये। जिस पर अधिशाषी अभियन्ता द्वारा बताया गया कि नहरे 10 जनवरी से 23 जनवरी, 2021 तक चलाई जायेंगी। ड्रोन सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका तथा सत्यापन का कार्य जारी है।

जिस पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि 10 जनवरी से पूर्व यह कार्य प्रत्येक दशा में पूरा कर लिया जाये। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान अधिशाषी अभिन्ता विद्युत द्वारा बताया गया कि सरकारी विभागों में विद्युत विभाग का लगभग 14 करोड़ 78 लाख बकाया है। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सम्बन्धित विभागों से समन्वय स्थापित कर तत्काल वूसली की कार्यवाही की जाये ताकि राजस्व आय में वृद्धि हो सके। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि ग्राम बड़ागांव गौशाला में जो विद्युत लाइन गई है। उससे कभी भी दुर्घटना घट सकती है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये कि तत्काल विद्युत लाइन सही की जाये ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके।

यह भी पढ़ें - बाँदा : हिस्ट्रीशीटर गैंग लीडर राजा भैया भाई सहित गिरफ्तार 

जिलाधिकारी श्री सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि  मुख्यमंत्री जी द्वारा समीक्षा में निर्देश दिये गये थे कि जो भी शासकीय भवन जर्जर अवस्था में है।

अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित शासकीय भवन का निरीक्षण कर आख्या तत्काल जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को उपलब्ध करायें जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग, वन विभाग, कृषि विभाग, मनरेगा विभाग, नलकूप विभाग, पेयजल, जिला पूर्ति, काॅपरेटिव, शिक्षा विभाग, डूडा विभाग, पंचायती राज विभाग, मत्स्य विभाग, उद्यान विभाग, पोषण मिशन एवं वन विभाग आदि विभागों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी विभाग अपने-अपने कार्यो में शिथिलता न बरते तथा प्रगति में सुधार लाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र वर्मा, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए.  आर..पी.मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एन.डी. शर्मा, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी  ए.केे.बघेल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित सम्बन्धित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा में पूर्व प्रधान के पुत्र की हत्या के मामले में चैकी इंचार्ज लाइन हाजिर 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0