बांदा की बेटी फरहीन जाहिद डिप्टी कलेक्टर रहते आईएएस बनी, KCNIT से वर्ष 2016 में किया था बीटेक

फरहीन ने 2012 से 2016 तक बांदा के कालीचरण निगम इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन ब्रांच से बीटेक पास किया...

बांदा की बेटी फरहीन जाहिद डिप्टी कलेक्टर रहते आईएएस बनी, KCNIT से वर्ष 2016 में किया था बीटेक
फ़ाइल फोटो

बांदा, 
शहर के छावनी निवासी और सेवानिवृत्त सहायक कोषाधिकारी हाजी जाहिद की डिप्टी कलेक्टर पुत्री फरहीन जहीद का आईएएस चयन हो गया है। उसकी 241वीं रैंक आई है। उसने पीसीएस की ट्रेनिंग के बीच ही आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर जनपद का मान बढ़ाया है। वह KCNIT बांदा की छात्रा रह चुकी है।

यह भी पढ़े : विजय प्रताप सिंह ने पास की लोक सेवा आयोग परीक्षा

शहर के छावनी निवासी व अवकाश प्राप्त सहायक कोषाधिकारी जाहिद अली की छह संतानों में सबसे छोटी पुत्री फरहीन जाहिद ने आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर न केवल अपने परिवार, बल्कि जनपद का नाम रोशन किया है। फरहीन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा के बाद केसीएनआईटी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन ब्रांच से बीटेक की परीक्षा उत्तीर्ण की। इसके बाद फरहीन दिल्ली चली गई। वहां उन्होंने रेजीडेंसियल कोचिंग एकेडमी जामिया दिल्ली में 2017 में प्रवेश लिया। अपनी पढ़ाई को जारी रखते हुए वर्ष 2022-23 में पांचवें प्रयास में पीसीएस परीक्षा पास करते हुए 14वां स्थान हासिल कर डिप्टी कलेक्टर बनीं। 

यह भी पढ़े : जिले से आईएएस बने अर्पित कुमार यादव

वह पीसीएस की ट्रेनिंग करते हुए आईएएस बनने का सपना संजोए अपनी मंजिल की ओर बढ़ती रहीं। इसी बीच आईएएस का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ तो उन्होंने 241वीं रैंक पाकर सफलता अर्जित कर अपनी मेधा का न केवल लोहा मनवाया, बल्कि सफलता के साथ अपने परिवार, गुरूजनों का भी मान बढ़ा दिया। फरहीन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों व माता-पिता को दिया है।

यह भी पढ़े : वंदन महोत्सव के जरिए चैत्र नवरात्रि समापन को बनाएंगे यादगार - आचार्य रामचन्द्र दास

बताते चलें कि फरहीन ने 2012 से 2016 तक बांदा के कालीचरण निगम इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन ब्रांच से बीटेक पास किया। विद्यालय परिवार की ओर से संस्थापक चेयरमैन अरुण कुमार निगम ने परिवार को और फरहीन को इस सफलता की बधाई दी है।

What's Your Reaction?

like
11
dislike
2
love
11
funny
0
angry
0
sad
4
wow
1