वेद व्यास की जन्मस्थली में 75.83 लाख की लागत से होगा पर्यटन का विकास

जसपुरा ब्लॉक के अंतर्गत लसड़ा ग्राम पंचायत का मजरा वशधरी अब जनपद का एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनने जा रहा है...

वेद व्यास की जन्मस्थली में 75.83 लाख की लागत से होगा पर्यटन का विकास

बांदा। जसपुरा ब्लॉक के अंतर्गत लसड़ा ग्राम पंचायत का मजरा वशधरी अब जनपद का एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनने जा रहा है। इस परियोजना की आधारशिला रविवार को उत्तर प्रदेश के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद, विशेष सचिव राजस्व एवं आयुक्त चकबंदी अनुराग पटेल, और बांदा के जिला अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह द्वारा रखी गई।

वशधरी, जिसे महाभारत के रचयिता महर्षि वेद व्यास की जन्मस्थली माना जाता है, जमुना नदी के किनारे बसा एक ऐतिहासिक स्थान है। इसे अब पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए 75.83 लाख रुपये की परियोजना को मंजूरी दी गई है। इस परियोजना का कार्यान्वयन यूपी प्रोजेक्ट्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड इकाई -13, बांदा द्वारा किया जाएगा।

परियोजना के प्रोजेक्ट मैनेजर अमर सिंह राठौर ने बताया कि इस परियोजना के तहत विभिन्न विकास कार्य किए जाएंगे, जिनमें पर्यटकों के लिए बुनियादी सुविधाओं का विकास प्रमुख है।इस मौके पर भूमिपूजन और शिलान्यास समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्रीय मंत्री और अन्य गणमान्य अधिकारियों ने भाग लिया। इसके अलावा, कृष्ण द्वैपायन महर्षि वेदव्यास जन्मस्थानम ट्रस्ट के पदाधिकारी, भाजपा नेता, और स्थानीय किसान भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। किसानों को उनकी जमीन दान करने के लिए सम्मानित किया गया।

राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने अपने भाषण में कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में विकास की गति बढ़ी है, और योगी सरकार ने विशेष रूप से बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए ठोस कदम उठाए हैं। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में रामहित कश्यप, संतोष गुप्ता, जगराम सिंह, अंकित बासु, महेश निषाद, मनोज कुमार मौर्या, सूरज कबीर, मनीष, अजय, और कई अन्य स्थानीय लोग उपस्थित थे।

इस पर्यटन स्थल के विकास से न केवल वशधरी का ऐतिहासिक महत्व बढ़ेगा, बल्कि क्षेत्र की आर्थिक समृद्धि और रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि होगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0