पंडित जे.एन. डिग्री कॉलेज में सीट वृद्धि की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

पंडित जवाहरलाल नेहरू डिग्री कॉलेज, बांदा में आज बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर मुकेश पांडे के खिलाफ...

पंडित जे.एन. डिग्री कॉलेज में सीट वृद्धि की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

बांदा,
पंडित जवाहरलाल नेहरू डिग्री कॉलेज, बांदा में आज बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर मुकेश पांडे के खिलाफ छात्रसंघ द्वारा बड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया। छात्र नेता शैलेंद्र कुमार वर्मा, बाबूराम निषाद और दीपक गुप्ता के नेतृत्व में छात्रों ने सीट न बढ़ाए जाने के विरोध में कुलपति का पुतला जलाकर आक्रोश व्यक्त किया। छात्राओं ने “कुलपति मुर्दाबाद” के नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के बाद छात्रों ने महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य के कार्यालय को घेर लिया और कार्य को बाधित करते हुए कार्यालय में ताला जड़ दिया। छात्रों की मांग है कि अगले दो दिनों के भीतर कॉलेज में दो सेक्शन की सीटें बढ़ाई जाएं, अन्यथा वे बड़े आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं। छात्रों का कहना है कि महाविद्यालय का मानक सीट बढ़ाने के योग्य है, इसलिए इसे बढ़ाना अनिवार्य है।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्र नेता लव सिन्हा ने भी छात्रों का समर्थन किया और कहा कि अगर सीटों की वृद्धि नहीं की गई तो झांसी में कुलपति कार्यालय का घेराव किया जाएगा। उन्होंने बुंदेलखंड की शैक्षिक परिस्थितियों पर ध्यान दिलाते हुए कहा कि यहां कम शिक्षण शुल्क वाले कॉलेज सीमित हैं, और पंडित जवाहरलाल नेहरू डिग्री कॉलेज अर्ध-सरकारी संस्थान होने के कारण यहां सीटों की संख्या में वृद्धि आवश्यक है।

इस मौके पर छात्र नेता शैलेंद्र कुमार वर्मा, बाबूराम निषाद, दीपक योगेंद्र, जय सिंह, सिद्धांत सिंह, प्रदीप वर्मा, भूपेंद्र यादव, हरिओम सिंह, दिव्यांश शिवम समेत कई छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में मौजूद रहे। छात्र संघर्ष समिति (बांदा) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी इस पुतला दहन का समर्थन किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1