ई-रिक्शा सत्यापन हेतु बांदा पुलिस द्वारा निःशुल्क कैम्प का आयोजन

बांदा पुलिस ने यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने और अपराध नियंत्रण के उद्देश्य से एक अनूठी पहल शुरू की है...

ई-रिक्शा सत्यापन हेतु बांदा पुलिस द्वारा निःशुल्क कैम्प का आयोजन

बाँदा। बांदा पुलिस ने यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने और अपराध नियंत्रण के उद्देश्य से एक अनूठी पहल शुरू की है। इस पहल के तहत ई-रिक्शा मालिकों और चालकों का सत्यापन कर उन्हें एक विशेष QR कोड प्रदान किया जा रहा है। अब तक बांदा के GIC ग्राउंड में आयोजित निःशुल्क कैम्प में लगभग 500 ई-रिक्शा का सत्यापन हो चुका है और उन पर QR कोड चस्पा किए गए हैं।

इस QR कोड के जरिए यात्री ई-रिक्शा चालक/मालिक की पहचान की पुष्टि कर सकते हैं। महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, इस प्रक्रिया से महिला यात्री अपनी यात्रा की जानकारी अपने परिवारजनों से साझा कर सकती हैं। बांदा पुलिस ने अपील की है कि सभी यात्री, विशेषकर महिलाएं, सत्यापित ई-रिक्शा का ही इस्तेमाल करें, जिन पर QR कोड चस्पा हो, क्योंकि ऐसे ई-रिक्शा पुलिस द्वारा पूरी तरह से वेरिफाइड होते हैं।

ई-रिक्शा चालक सत्यापन और रजिस्ट्रेशन के लिए निम्नलिखित नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं: 8739079875 या 8174836194। इसके अलावा, नजदीकी जनसेवा केंद्र या https://bandapolice.com/ पर जाकर भी आवेदन किया जा सकता है। ई-रिक्शा चालकों को सत्यापन के लिए आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन पेपर साथ लाने होंगे।

यह पूरी प्रक्रिया निःशुल्क है, और सभी ई-रिक्शा चालकों को इसमें हिस्सा लेने की अपील की जाती है ताकि वे भविष्य में किसी भी कानूनी या प्रक्रियागत परेशानियों से बच सकें और यह उनके रोजगार में भी मददगार साबित हो।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0