प्रभात फेरी से दिया स्वच्छता का संदेश

बांदा जिले के जारी वन स्थित प्राथमिक जूनियर विद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती बड़े धूमधाम से मनाई...

प्रभात फेरी से दिया स्वच्छता का संदेश

महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर बांदा जारी में विशेष आयोजन

बांदा/जारी। बांदा जिले के जारी वन स्थित प्राथमिक जूनियर विद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे को भी जोरदार तरीके से उद्घोषित किया गया।

गांव में एक आकर्षक प्रभात फेरी निकाली गई, जिसमें बच्चों ने महात्मा गांधी की वेशभूषा धारण कर हिस्सा लिया। ग्रामीणों के बीच स्वच्छता का संदेश देने के लिए बच्चों ने गांधी जी के भजनों का सस्वर गायन भी किया। प्रभात फेरी के माध्यम से गांव में स्वच्छता और साफ-सफाई के महत्व को उजागर किया गया।

यह भी पढ़े : बाँदा : नवरात्रि के प्रथम दिन संत तुलसी पब्लिक स्कूल की सिटी ब्रांच के नये भवन का शानदार शुभारंभ

विद्यालय की शिक्षिकाओं श्रीमती रश्मि अग्रवाल और श्रीमती ज्योति विश्वकर्मा ने गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से जुड़े प्रेरणादायक प्रसंग सुनाए, जिससे बच्चों और ग्रामीणों को उनके आदर्शों को समझने का मौका मिला। साथ ही, श्रीमती साधना निगम ने संचारी रोग दस्तक अभियान और सड़क सुरक्षा पखवाड़े के बारे में जागरूकता संदेश दिया, जिससे ग्रामीणों को स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति सचेत रहने के लिए प्रेरित किया गया।

इस आयोजन में ग्राम प्रधान रामकिशन और प्रतिनिधि मिथिलेश का विशेष योगदान रहा, जिन्होंने पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ग्रामीणों और विद्यालय के बच्चों ने इस विशेष आयोजन में उत्साहपूर्वक भाग लिया और स्वच्छता के महत्व को समझा।

यह भी पढ़े : संगमनगरी में जल्द ही डिजिटल कुम्भ म्यूजियम बनाएगी योगी सरकार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
1
sad
0
wow
1