नवरात्रि के प्रथम दिन संत तुलसी पब्लिक स्कूल की सिटी ब्रांच के नये भवन का शानदार शुभारंभ

नवरात्रि के प्रथम दिन के पावन अवसर पर संत तुलसी पब्लिक स्कूल की सिटी ब्रांच के नये भवन का शुभारंभ बड़े...

नवरात्रि के प्रथम दिन संत तुलसी पब्लिक स्कूल की सिटी ब्रांच के नये भवन का शानदार शुभारंभ

मंत्रोच्चारण और हवन-पूजन के साथ हुआ विधिवत प्रवेश

बाँदा। नवरात्रि के प्रथम दिन के पावन अवसर पर संत तुलसी पब्लिक स्कूल की सिटी ब्रांच के नये भवन का शुभारंभ बड़े ही हर्षोल्लास और धार्मिक विधियों के साथ किया गया। बलखण्डीनाका स्थित तुलसी मंदिर के पास बने इस नये परिसर का उद्घाटन स्कूल की अध्यक्षा श्रीमती मीना गुप्ता और प्रबंधक संत कुमार गुप्ता ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम की शुरुआत हवन-पूजन और मंत्रोच्चारण के साथ हुई, जिसके बाद कन्या भोज का आयोजन भी किया गया।

यह भी पढ़े : संगमनगरी में जल्द ही डिजिटल कुम्भ म्यूजियम बनाएगी योगी सरकार

प्रबंधक संत कुमार गुप्ता ने बताया कि इससे पहले सिटी ब्रांच कोतवाली रोड पर महेश्वरी देवी मंदिर के पास स्थित थी। अब यह ब्रांच बलखण्डीनाका स्थित तुलसी मंदिर के पास नये परिसर में स्थानांतरित कर दी गई है। कार्यकारी प्रबंधक डॉ. मनीष कुमार गुप्ता ने जानकारी दी कि इस शाखा में पीजी से लेकर यूकेजी तक के बच्चों को शिक्षा दी जाएगी। विशेष नवरात्रि के अवसर पर छह महीने का विशेष कोर्स भी चलाया जा रहा है, जिसमें बच्चे दाखिला ले सकते हैं।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : एक मरीज, एक रिश्तेदार, टोकन के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

विद्यालय की अध्यक्षा श्रीमती मीना गुप्ता ने बताया कि छोटे बच्चों की शिक्षा के साथ-साथ उनके मनोरंजन और खेल-कूद की भी समुचित व्यवस्था इस नये परिसर में की गई है। यहां पर बच्चों को भारतीय संस्कृति पर आधारित अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जाएगी, जिससे उनका

इस अवसर पर प्रबंध समिति के अन्य प्रमुख सदस्य, अमित कुमार गुप्ता, श्रीमती सौदामिनी गुप्ता, श्रीमती दीपिका गुप्ता, प्रधानाचार्या श्रीमती रीना ओमर, उप प्रधानाचार्या डॉ. रिंकू सिंह, इंचार्ज श्रीमती कौमुदी सिन्हा और श्रीमती सरोज गुप्ता सहित कई विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : शारदीय नवरात्र के पहले दिन बुन्देलखण्ड की कुलदेवी को जल चढ़ाने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

अंत में विद्यालय के डायरेक्टर जगनायक यादव ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और इस ऐतिहासिक अवसर पर उनके आगमन के लिए आभार व्यक्त किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0