कोरोना जांच में आजमगढ को पछाड बांदा मेडिकल कॉलेज पहले पायदान पर पहुंचा

देश में फैल रहे कोविड-19 के संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए शासन की ओर से मेडिकल कॉलेजों को बीएसएल लैबों से लैस किया था..

कोरोना जांच में आजमगढ को पछाड बांदा मेडिकल कॉलेज पहले पायदान पर पहुंचा
मेडिकल कॉलेज, बाँदा

देश में फैल रहे कोविड-19 के संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए शासन की ओर से मेडिकल कॉलेजों को बीएसएल लैबों से लैस किया था।इसके लिए सभी मेडिकल कॉलेजों को जांच का लक्ष्य भी दिया गया था।प्रदेश के ग्यारह मेडिकल कॉलेजों में शुरू हुई कोविड-19 की जांचों में बांदा को प्रथम स्थान मिला है। जबकि पिछली बार शीर्ष स्थान पर रहा आजमगढ़ दूसरे पायदान पर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें - अमेरिका में भी छाया बुन्देलखण्ड का छोरा गुरु राज, फिन बालोर ने की तारीफ

इसमें बांदा मेडिकल कॉलेज को प्रतिदिन 1200 जांच का लक्ष्य दिया गया था। बांदा ने ये उपलब्धि महज साढ़े चार माह में एक लाख 72 हजार जांचों को पूरा कर हासिल की।  इसके तहत संक्रमितों को आरटीपीसीआर जांचों की सुविधा मिल रही है।

इसका लाभ कहीं न कहीं सीधा मरीजों को मिल रहा है। इस बारे मेंराजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मुकेश यादव नें बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज नरैनी रोड बांदा में लक्ष्य से ज्यादा प्रतिदिन करीब डेढ़ हजार जांचें की जा रही हैं। नतीजा, मेडिकल कॉलेज अब आजमगढ़ को पीछे कर प्रथम पायदान पर पहुंच गया है।

प्राचार्य कहते हैं कि यह जिले के लिए बड़े गौरव की बात है। उन्होने बताया कि प्रदेश की स्थापित नई लैबों में अब तक 1030577 जांचे हुई हैं। जिसमें बांदा की सबसे ज्यादा जांचे शामिल हैं। जल्द ही जांचों की गति और बढ़ायी जाएगी।यह तभी संभव हो पाया जब मेडिकल की टीम ने इसमें अपना संपूर्ण योगदान दिया।

यह भी पढ़ें - हमीरपुरः पारा फिर 5 डिग्री सेल्सियस, घने कोहरे की चादर से ढका शहर

बताते चले कि बांदा जिले में अभी तक 3638 कोरोना मरीज मिले हैं। इसमें 3581 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। कुल 14 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है। प्रदेश में 11 नई लैबों में जांच का लक्ष्य अलग अलग निर्धारित किया गया था। जिसमें बांदा 1200,आजमगढ़ 1450,फर्रुखाबाद , बदायूं ,बस्ती, बहराइच ,अयोध्या, आंबेडकर नगर, सहारनपुर, जालौन में 800-800 प्रतिदिन और कन्नौज में 500 प्रतिदिन जांच निर्धारित थी।

khelo aor jeeto

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0