बांदा झांसी पैसेंजर मेमू रैक पर चलेगी, रेलवे ने दी हरी झण्डी

महानगरों की तर्ज पर बुंदेलखंड यात्रियों को भी मेमू ट्रेन की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है। पहले मानिकपुर से कानपुर मेमो ट्रेन..

बांदा झांसी पैसेंजर मेमू रैक पर चलेगी, रेलवे ने दी हरी झण्डी
मेमो ट्रैन (memo train)

महानगरों की तर्ज पर बुंदेलखंड यात्रियों को भी मेमू ट्रेन की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है।पहले मानिकपुर से कानपुर मेमो ट्रेन शुरू हुई और अब रेलवे ने झांसी बांदा रेलवे ट्रैक पर चल रही पैसेंजर गाड़ी को  मेमू रैक पर चलाने का हरी झंडी दे दी है।जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें - गुजरात से कानपुर आ रही पहली प्रोटोटाइप मेट्रो ट्रेन, जनवरी 2022 में जनता को मिलेगी सौगात

 इस बारे में स्टेशन मास्टर श्री कृष्ण कुशवाहा ने बताया कि झांसी बांदा पैसेंजर को मेमू रैक पर चलाया जाएगा ,लेकिन समय में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया जा रहा है। बांदा झांसी पैसेंजर ट्रेन का मेमू ट्रेन में परिवर्तन होने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी और उनका सफर आसान हो जाएगा ।

मेमो ट्रैन (memo train)

चित्रकूटधाम मंडल के रेलवे स्टेशनों बांदा, अतर्रा, चित्रकूट, महोबा, आदि से रोजाना पैसेंजर ट्रेनों में यात्रा करने वालों की संख्या लगभग 15000 हैं। इनमें बड़ी संख्या में दैनिक यात्री है। मंडल मुख्यालय बांदा से रोजाना तमाम कर्मचारी अतर्रा, चित्रकूट, हमीरपुर महोबाझांसी आते जाते हैं। इनकी संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।ऐसे में अब यहां भी महानगरों की तर्ज पर मेमू गाड़ियों के चलाने की मांग की जा रही थी ।

यह भी पढ़ें - महोबा से झांसी तक किसी भी रेलवे स्टेशन तक दोहरीकरण का काम पूरा नहीं

अगर ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा, या फिर कोई सुझाव हो तो निचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे से जुडी हर अपडेट के लिए फॉलो करिये हमारी वेबसाइट बुन्देलखण्ड न्यूज़ डॉट कॉम (bundelkhandnews.com) को।

यह भी पढ़ें - दीपावली और छठ पर्व पर उत्तर प्रदेश में चलेंगी पूजा स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी राहत

मेमो ट्रैन (memo train)

What's Your Reaction?

like
8
dislike
2
love
8
funny
0
angry
1
sad
1
wow
3