सड़क सुरक्षा पखवाड़ा समापन पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, छात्रों को किया गया सम्मानित

सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के समापन पर एक...

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा समापन पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, छात्रों को किया गया सम्मानित

बांदा। सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के समापन पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी, बांदा में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) अमिताभ यादव, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ राजवीर सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी सौरभ कुमार, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी शंकर सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।

अपर जिलाधिकारी अमिताभ यादव ने सभी उपस्थित लोगों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के पालन में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि सड़क सुरक्षा में प्रत्येक नागरिक की भागीदारी अनिवार्य है ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने विशेष रूप से हेलमेट और सीट बेल्ट के महत्व पर प्रकाश डाला, उन्होंने छात्रों से संवाद करते हुए बताया कि कैसे इन सुरक्षा उपकरणों का उपयोग जीवन रक्षा के लिए अत्यंत आवश्यक है।

कार्यक्रम में उच्च शिक्षा विभाग की श्रीमती दीपाली गुप्ता ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी, वहीं डॉ. पीयूष मिश्र ने माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत सड़क सुरक्षा के प्रति छात्रों में जागरूकता फैलाने की दिशा में किए गए कार्यों की जानकारी साझा की। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने इस पखवाड़े में किए गए कार्यों पर चर्चा करते हुए सड़क सुरक्षा नियमों के पालन की अपेक्षा व्यक्त की।

कार्यक्रम में सीओ यातायात राजवीर सिंह ने नशे में वाहन न चलाने और नाबालिगों द्वारा वाहन चलाने से बचने की सलाह दी। इसके साथ ही, संभागीय परिवहन अधिकारी सौरभ कुमार ने यातायात नियमों के पालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने की बात कही। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी शंकर सिंह ने कविता के माध्यम से सड़क दुर्घटनाओं से बचने और जन जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

अंत में, सड़क सुरक्षा पखवाड़े के दौरान श्रेष्ठ कार्य करने वाले छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए गए। साथ ही, ओपी त्रिपाठी, जयराम सिंह, मयंक गुप्ता, डॉ. पीयूष मिश्र और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। यातायात निरीक्षक राजेश कुमार मिश्रा समेत कई विभागीय अधिकारी और कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का समापन डॉ. पीयूष मिश्र द्वारा सड़क सुरक्षा शपथ के साथ हुआ, जिसमें सभी उपस्थित लोगों ने सड़क सुरक्षा नियमों के पालन का संकल्प लिया। विद्यालय प्रबंधक अंकित कुशवाहा और प्राचार्य शिवेंद्र कुमार सिंह ने इस अवसर पर आए हुए सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी के सभी छात्र-छात्राएं, शिक्षक, और स्कूल प्रशासन की सहभागिता रही।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0