डेढ़ करोड़ का बकाया नहीं देने पर बीएसएनल का बैंक खाता कुर्क

गाजियाबाद में करीब डेढ़ करोड़ रुपये के सम्पति कर बकाये का भुगतान नहीं करने पर नगर निगम ने बीएसएनएल..

डेढ़ करोड़ का बकाया नहीं देने पर बीएसएनल का बैंक खाता कुर्क

गाजियाबाद में करीब डेढ़ करोड़ रुपये के सम्पति कर बकाये का भुगतान नहीं करने पर नगर निगम ने बीएसएनएल (भारतीय संचार निगम ) का बैंक खाता कुर्क कर दिया है। बकाये का भुगतान नहीं करने पर कई अन्य संस्थानों के खिलाफ भी नगर निगम ने कार्रवाई की।

नगर आयुक्त ने देर रात को बताया कि इन दिनों प्रतिदिन शहर में टैक्स वसूली का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा एक करोड़ 52 लाख 32 हजार 711 रुपए बकाया का भुगतान न किए जाने पर नगर निगम अधिनियम 1959 की धारा 513 (1,2,3) में दिए गए प्रावधानों के आधार पर संस्थान का बैंक खाता कुर्क करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें -  झाँसी रेलवे स्टेशन में पेटिज को बनाया समोसा, खाने में लग रही मक्खियां

उन्होंने बताया कि कविनगर जोन के अंतर्गत हरक्यूलिस फ्यूजिंग बीएसआर पर 66 हजार 836 बकाया होने के कारण सीलिंग के उपरांत भवन स्वामी द्वारा बकाया धनराशि का भुगतान किया गया।

इसके अलावा गर्भ पैकिंग इंडस्ट्री पर दो लाख 5 हजार 359, मोहन लाल जैन पर 98 हजार 425, सुपर इलेक्ट्रॉन प्राइवेट लिमिटेड पर 4 लाख 38 927, न्यू गाजियाबाद पब्लिक स्कूल पर 3 लाख 23 हजार 83 तथा उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम पर 34 लाख 67हजार 425 रुपए बकाया होने के कारण भवनों को सील कर दिया गया हैl

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का जायजा लेकर शुरू किया बुंदेलखंड का दौरा

उन्होंने बताया कि स्वास्तिक मेटाफोर्स पर 16 लाख 22 हजार 429 रुपए बकाया है जिसपर भवन स्वामी द्वारा सीलिंग के उपरांत पांच लाख का भुगतान कर दिया गया है।

कश्यप ऑर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड पर 2 लाख 65 हजार 867 बकाया होने के कारण सीलिंग के बाद  भवन स्वामी द्वारा बकाया धनराशि का भुगतान कर दिया गया हैl उन्होंने बताया कि 9 मार्च को 33 लाख 43 हजार 567 की वसूली की गई।

यह भी पढ़ें -  इन सात प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट पचास रुपये

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0