भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही रोकने की गुहार

इंडस्ट्रियल कारीडोर में सात सौ बीघे जमीन अधिग्रहीत करने के बाद यूपीडा कंपनी फिर जमीन लेने जा रही है...

भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही रोकने की गुहार

चित्रकूट। इंडस्ट्रियल कारीडोर में सात सौ बीघे जमीन अधिग्रहीत करने के बाद यूपीडा कंपनी फिर जमीन लेने जा रही है। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने मुख्यालय में प्रदर्शन कर बची भूमि का अधिग्रहण न करने की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़े : बीडा के गठन से नोएडा बनेगा बुन्देलखण्ड

गौरतलब हो कि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जिले के विकास के लिए चिन्हित कई स्थानों पर बड़े प्रोजेक्ट की स्थापना करा रहे हैं। इसी क्रम में पहाड़ी ब्लाक क्षेत्र के नोनार, प्रसिद्धपुर, बक्टा, पहाड़ी, पथरामानी, जमहिल आदि गांवों की जमीन इंडस्ट्रियल कारीडोर के लिए प्रशासन ने अधिगृहीत किया है। यूपीडा कंपनी ने फिर जमीन अधिग्रहण करने के लिए किसानों से वार्ता की गई है। ऐसे में इन गांवों के ग्रामीणों ने मुख्यालय आकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। एएसडीएम को सौपे पत्र में अवगत कराया कि कारीडोर को पहले ही करीब सात सौ बीघे जमीन अधिग्रहीत कर लिया गया है। शेष जमीन में कृषि कार्य करते हैं। खेती के अलावा अन्य कोई आय के स्रोत नहीं है। उन्होंने कहा कि शेष भूमि देने से किसान भूमिहीन हो जाएंगें। बची भूमि में दो तूर में खेती की जाती है। जिससे परिवार का भरण पोषण होता है। ऐसे में अब जमीन देने में अक्षम है। चेताया कि बिना सहमति जमीन ली गई तो आंदोलन को बाध्य होंगें।

यह भी पढ़े : बायोरेमिडेशन विधि से केन नदी में जाने वाला प्रदूषित पानी रोका जाएगा

इस मौके पर प्रेम सिंह, संतोष कुमार, धर्मपाल, मनबोधन, चन्द्रभान, लल्लूराम, सियाराम, हीरालाल, अयोध्या प्रसाद, फेरम, नन्हेलाल, कुलदीप, छोटेलाल, राजबहादुर आदि दर्जनों किसान मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : उप्र बजट : धार्मिक के साथ इंटरनेशनल टूरिज्म का हब बनेगा यूपी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0