अखिलेश ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण कर सरकार पर साधा निशाना, जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग

सपा अध्यक्ष और अखिलेश यादव ने आज अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचते हुए अचानक बुंदेलखंड एक्सप्रेस का बारीकी से निरीक्षण करने..

अखिलेश ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण कर सरकार पर साधा निशाना, जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग

सपा अध्यक्ष और अखिलेश यादव ने आज अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचते हुए अचानक बुंदेलखंड एक्सप्रेस का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद गुणवत्ता पर सवाल उठाये। अखिलेश आज कन्नौज जनपद के भ्रमण के बाद अपने पैतृक गांव सैफई जाते समय अचानक बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने पहुंच गए। जनपद की सीमा से जुड़े आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के जुड़ाव केंद्र कुदरैल से किलोमीटर 295 पर चढ़े 291 किलोमीटर तक एक्सप्रेसवे को बारीकी से निरीक्षण कर देखा।

अखिलेश यादव ने मौके पर मौजूद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को आनन फानन में बना कर उद्घाटन करा दिया गया, लेकिन हकीकत में इसकी गुणवत्ता बहुत ही खराब है। अधिकारियों ने निर्माण की गुणवत्ता को लेकर कोई भी ध्यान नहीं दिया है। इसी वजह से जगह-जगह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे लगातार क्षतिग्रस्त होता चला जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि आधिकारिक स्तर पर इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाए कि आखिरकार उद्घाटन के बाद लगातार बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे कैसे क्षतिग्रस्त हो रहा है।

यह भी पढ़ें - आफत बनी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से मां बेटे सहित चार की मौत, तीन झुलसे

अखिलेश यादव ने इस बात पर भी सवाल उठाया कि जब आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस की व्यवस्था यूपीडा कंपनी देख रही है तो फिर इस मार्ग से गुजरने वालों वाहनों से अवैध तरीके से टोल का चार्ज क्यों लिया जा रहा है? पहली ही बारिश में हुए गड्ढों वाले स्थानों पर मजदूरों, यूपीड़ा के अधिकारियों से भी अखिलेश ने बातचीत की। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ख़राब एक्सप्रेस वे को लेकर सरकार पर गम्भीर आरोप लगाए। अखिलेश यादव ने करीब 4 किलोमीटर तक एक्सप्रेस वे पर अपने काफिले को दौड़ा कर देखा। उल्लेखनीय है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्धघाटन 16 जुलाई को भव्य तरह से पीएम मोदी व सीएम योगी ने जालौन जिले से किया था।

उसके 5 दिन बाद हुई बारिश में 296 किलोमीटर फोर लेन एक्सप्रेस वे जगह जगह धंस गया, कई जगह सड़क से डामर उखड़कर गड्ढे हो गये। इसकी जानकारी मिलने पर विपक्ष के हाथ एक बड़ा मुद्दा लग गया। 15 हजार करोड़ से निर्मित इस प्रोजेक्ट की खराब गुणवत्ता को लेकर विपक्षी दल लगातार मोदी, योगी पर हमलावर हो रहे हैं। इसी क्रम में कन्नौज से वापस इटावा लौटने के दौरान अखिलेश यादव ने अचानक अपना काफिला बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की ओर कर दिया। अखिलेश यादव ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की क्वालिटी बहुत ही खराब है। अभी निर्माण बहुत अधिक अधूरा है और गुणवत्ता इतनी खराब है कि लगातार जगह-जगह बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे ध्वस्त होता चला जा रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में 28 जुलाई के बाद से बारिश और रफ्तार पकड़ेगी

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पहली बारिश भी नही झेल पाया, गुणवत्ता पर उठे सवाल

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
3
wow
2