समुद्र में बह कर आया अजीबो गरीब सुनहरा रथ, बना कौतूहल का विषय, वीडियो हुआ वायरल

चक्रवाती तूफान असानी की वजह से पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में तूफान उठ रहा है. इसी तूफान की वजह से समुद्र में..

समुद्र में बह कर आया अजीबो गरीब सुनहरा रथ, बना कौतूहल का विषय, वीडियो हुआ वायरल

चक्रवाती तूफान असानी  की वजह से पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में तूफान उठ रहा है. इसी तूफान की वजह से समुद्र में लहरों के बीच बुधवार को एक सुनहरे रंग का रथ बहकर आ गया। इसे देखकर स्थानीय लोगों से लेकर अधिकारी तक हैरान रह गए। यह रथ बंगाल की खाड़ी के पास से आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में बहकर पहुंचा है। बंगाल की खाड़ी से तूफान असानी उठा था। इसके चलके आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में बारिश भी हुई।

यह भी पढ़ें - काशी, मथुरा, आगरा, और धार से जुडे धार्मिक विवादों में क्या रहे अदालत के फैसले, जानिए यहाँ

तूफान के चलते विशाखापट्टनम और चेन्नई में तमाम उड़ानों को रद्द कर दिया गया। चक्रवाती तूफान का असर समुद्र में भी दिखा। लेकिन आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में सुन्नापल्ली के लोग उस वक्त हैरान रह गए जब उन्होंने लहरों के बीच सोने जैसा रथ देखा। इसके बाद स्थानीय लोग इसे तट तक खींचकर ले गए।
चक्रवात असानी के चलते रथ के आंध्र प्रदेश तट पर पहुंचने की आशंका जताई जा रही है।

स्थानीय लोगों ने आशंका जताई है कि यह रथ अंडमान समुद्र के करीब के देशों जैसे म्यांमार, थाईलैंड, मलेशिया या इंडोनेशिया से भारत आया हो। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि लोग समुद्र से रथ को खींचते नजर आ रहे हैं। नौपाड़ा के एसआई ने बताया कि इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी दे दी गई है. हो सकता हो कि यह दूसरे देश से आया हो।

यह भी पढ़ें - बाँदा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 2 पर जान जोखिम में डालकर, ट्रेन में चढ़़ने को मजबूर है यात्री

अजीबो गरीब दिखने वाला सुनहरे रंग का एक रथ आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय जिले श्रीकाकुलम में सांताबोम्मली के निकट बंगाल की खाड़ी में बुधवार सुबह बहकर आ गया, जिससे स्थानीय लोग हैरत में पड़ गए। मंदिर की तरह दिखने वाले रथ पर लिखे शब्दों के आधार पर पुलिस को संदेह है कि यह म्यांमा से आया हुआ हो सकता है। रथ पर दिनांक 16-01-2022 खुदा हुआ मिला। स्थानीय लोगों ने इसे किनारे खींच लिया, जिसके बाद पुलिस ने इसे अपने नियंत्रण में ले लिया।

किसी को यह अंदाजा नहीं है कि यह रथ इतनी दूर कैसे आ पहुंचा। चक्रवाती तूफान असानी के कारण वर्तमान में समुद्र की स्थिति ठीक नहीं है और संभवत: इसी कारण रथ बहकर यहां आ पहुंचा। नौपाडा के पुलिस उप-निरीक्षक (एसआई) ने बताया कि रथ और इसकी संरचना पर लिखावट से पता चलता है कि यह मूल रूप से म्यांमा से आया हुआ हो सकता है। एसआई ने कहा, ‘‘यह टीन की चादर से बना है और इसे सुनहरे रंग से पेंट किया गया है। यह पहियायुक्त मंदिर जैसा दिखता है।'' उन्होंने बताया कि रथ पर कोई नहीं था।

यह भी पढ़ें - उप्र डिफेंस कॉरिडोर : भारत डायनामिक्स मिसाइल व डेल्टा सेना की बंदूकों के लिए कारतूस बनाएगी

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2