बांदा के इस विश्वविद्यालय के 126 छात्र छात्राएं टैबलेट पाकर खुशी से झूमें

विश्वविद्यालय के युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्वामी विवेकानन्द...

बांदा के इस विश्वविद्यालय के 126 छात्र छात्राएं टैबलेट पाकर खुशी से झूमें

विश्वविद्यालय के युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के अर्न्तगत निःशुल्क टैबलेट स्मार्टफोन वितरण का अयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय बाँदा में आयोजित समारोह के दौरान 126 छात्र छात्राओं को उ.प्र. सरकार के जल शक्तिराज्य मंत्री रामकेश निषाद एवं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एन.पी. सिंह की उपस्थिति में वितरित किये गये।

यह भी पढ़ें - उर्मिल बांध से नहरों में पानी छोडने की तैयारी, 20 गांवों के किसानों को होगा लाभ

university of Banda

इस मौके पर मंत्री जी ने छात्र-छात्राओं से तकनीकी का प्रयोग शिक्षा एवं कौशल विकास में करने के लिये आह्नान किया। विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा के साथ-साथ जीवन के हर क्षेत्र में नई तकनीकी की आवश्यकता है। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति, तकनीकी कारण से ही सम्भव हो पायी है। कृषि के क्षेत्र में तकनीकी से कृषि की अपार सम्भावनाऐं हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट से प्रयागराज जा रही रोडवेज बस में विस्फोटक मिलने से यात्रियों में हडकम्प

university of Banda

इस अवसर पर जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। जिसमे ब्लाक प्रमुख जसपुरा, बाँदा महेश निषाद, प्रदेश व्यापार मण्डल भाजपा के सदस्य, दिलीप गुप्ता, भाजपा जिला मंत्री, अधिष्ठाता कृषि, डॉ. जी.एस. पवार, अधिष्ठाता छात्र कल्याण, डॉ. वी.के. सिंह, अधिष्ठाता परास्नातक, डॉ. मुकुल कुमार, सह अधिष्ठाता सामुदायिक विज्ञान, डॉ. वन्दना कुमारी, उप कुलसचिव, डॉ. राजीव उमराव एवं उद्यान महाविद्यालय के डॉ. विजेन्दर कुमार सिंह उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - लखनऊ-वीरांगना लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के फेरे घटे

विश्वविद्यालय के 126 छात्र/छात्राओं को टैबलेट कवर सहित वितरित किये गये। इनमें कृषि महाविद्यालय के 85, उद्यान महाविद्यालय के 39 एवं वानिकी महाविद्यालय के 2 छात्र छात्राएं शामिल हैं। इस मौके पर डॉ. जी.एस. पवार ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की रूप रेखा पर प्रकाश डाला। धन्यवाद ज्ञापन अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. वी.के. सिंह एवं कार्यक्रम का संचालन डॉ. सौरभ द्वारा किया गया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0