चित्रकूट से प्रयागराज जा रही रोडवेज बस में विस्फोटक मिलने से यात्रियों में हडकम्प

रैपुरा थाना क्षेत्र के कस्बे के पास कर्वी से प्रयागराज जा रही रोडवेज बस से एक बोरी विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। खोजबीन...

चित्रकूट से प्रयागराज जा रही रोडवेज बस में विस्फोटक मिलने से यात्रियों में हडकम्प

चित्रकूट

रैपुरा थाना क्षेत्र के कस्बे के पास कर्वी से प्रयागराज जा रही रोडवेज बस से एक बोरी विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। खोजबीन के बाद भी इस बोरी का कोई वारिस नहीं मिला। बोरी में विस्फोटक सामग्री होने की जानकारी पर यात्री भी सहम गए। इसमें 197 जिलेटिन की छड़ व 277 इलेक्ट्रिक डेटानेटर थे। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर विस्फोटक सामग्री थाने में जमा कराई है।

यह भी पढ़ें - हमें अपने ज्ञान व खोजों से किसानों के नुकसानों को रोकना है : डॉ हरपाल

रैपुरा थानाध्यक्ष राकेश मौर्य ने बताया कि बुधवार की देर शाम को वाहन चेकिंग के दौरान मुखबिर ने बस से विस्फोटक सामग्री ले जाने की सूचना दी थी। इस पर दरोगा शैलेंद्र पांडेय व हमराहियों ने कस्बे के चौराहे पर वाहनों की जांच की। इसी बीच कर्वी से प्रयागराज की ओर जा रही जीरो रोड डिपो की बस को रोका गया। इसमें एक बोरी मिली, जिसमें विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। 

यह भी पढ़ें - उर्मिल बांध से नहरों में पानी छोडने की तैयारी, 20 गांवों के किसानों को होगा लाभ

थानाध्यक्ष ने बताया कि काफी प्रयास के बाद किसी यात्री के अलावा चालक व परिचालक भी नहीं बता सके कि यह बोरी किसकी है। लगभग एक घंटे बाद बस आगे की ओर रवाना हुई तब यात्रियों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें - लखनऊ-वीरांगना लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के फेरे घटे

बताते चलें कि बरामद सामग्री पत्थर की खदानों में विस्फोट के लिए प्रयोग की जाती है। इस क्षेत्र में अक्सर पहाड़ पर काम करने वाले ठेकेदार व पट्टाधारक इसका प्रयोग करते हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0