बांदा : 10 दिन पहले 47 भैंसों से लदे कंटेनर को लूटने वाले चार बदमाश महोबा से किए गए गिरफ्तार

10 दिन पहले देहात कोतवाली अंतर्गत बाईपास में मध्य प्रदेश के जबलपुर की मंडी से एक कंटेनर में लदकर फतेहपुर जा रहे 47 भैंसों को बदमाशों..

बांदा : 10 दिन पहले 47 भैंसों से लदे कंटेनर को लूटने वाले चार बदमाश महोबा से किए गए गिरफ्तार
फाइल फोटो

10 दिन पहले देहात कोतवाली अंतर्गत बाईपास में मध्य प्रदेश के जबलपुर  की मंडी से एक कंटेनर में लदकर फतेहपुर जा रहे 47 भैंसों को बदमाशों ने मवई के पास भैंसों समेत कंटेनर को लूट कर फरार हो गए थे। इस सिलसिले में पुलिस ने जनपद महोबा के पहरा गांव में स्थित पहाड़िया के पास से 4 बदमाशों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से लूटी गई 27 भैंसे,घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो, हुंडई कार व दों कंटेनर बरामद किया। घटना के दौरान दो बदमाश मौके से फरार हो गए। इस घटना को अंजाम देने वाला जनपद सहारनपुर का आजम कुरेशी है। 

घटना के बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र में बताया कि चार लोगों द्वारा एक कन्टेनर में जबलपुर (म.प्र.) से 47 भैसें लादकर बिक्री के लिए जनपद फतेहपुर की मंडी ले जा रहे थे। इसी दौरान अगस्त को 13 की प्रातः स्कार्पियों सवार कुछ अज्ञात लोगों द्वारा मबई बाईपास के पास भैसों सहित कन्टेनर को लूट लिया गया था। जिसके संबंध में थाना कोतवाली देहात पर अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों की तलाश की जा रही थी।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : कोचिंग पढऩे जा रही छात्राओं की बेल्ट से पिटाई, नाबालिग छात्रों पर मुकदमा दर्ज

इसी दौरान सर्विलांस टीम और महोबा व सहारनपुर पुलिस के सहयोग से आज मंगलवार को जनपद महोबा के मालिन पहाड़ियां ग्राम थाना कबरई के जंगल से घटना में शामिल चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि दो अभियुक्त फरार हो गये। अभियुक्तों द्वारा जंगल में लूटी गई भैसों को एक अन्य कन्टेनर में लादकर अलग- अलग स्थानों पर ले जाने की तैयारी की जा रही थी। इसी दौरान उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया।


 
पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया घटना की पूरी योजना अभियुक्त आजम कुरैशी द्वारा बनाई गई थी तथा उन्होने लूट गये कन्टेनर में लदी 47 भैसों में से अभियुक्त नरेश अहिरवार ने 8 भैसें किसी अज्ञात व्यक्ति को दे दी तथा 12 भैंसों को बेचकर उन्हे 1 लाख 20 हजार रुपये मिले जिसे उन्होने आपस में बांट लिया।  अभियुक्तों के कब्जे से लूटा गया कन्टेनर, लूटी गई भैसों में से 27 भैंसें, भैंसों की बिक्री से प्राप्त 70 हजार रुपये, घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो बरामद हुई है ।

यह भी पढ़ें - बाँदा : पूर्व सांसद बालकुमार पटेल की गिरफ्तारी को लेकर एमपी एमएलए कोर्ट हुआ सख्त

इसके साथ ही गिरफ्तारी स्थल से एक कन्टेनर व एक हुण्डई कार भी बरामद की गई है । उन्होंने बताया कि बदमाशों ने लूटी गई भैंसों में 12 भैंसों को बेच दिया था और पैसा आपस में बांट दिया था। गिरफ्तारी के  दौरान उनके पास से 70000 नगद भी बरामद हुए हैं।  पुलिस अधीक्षक इस लूटकांड का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को 10000 रुपए नगद पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में आजम कुरैशी उर्फ सोनू पुत्र मुर्तजा कुरैशी व इन्तजार कुरैशी पुत्र जिन्दा हसन कुरैशी निवासी कस्वा गंगोखालसा मुहल्ला कुर्सियाना थाना गंगोह जनपद सहारनपुर, शकील अंसारी पुत्र जुम्मन अंसारी निवासी मुहल्ला हवेली दरवाजा थाना कोतवाली नगर जिला महोबा, मुकेश सैनी उर्फ बन्टा पुत्र कल्लू प्रसाद सैनी निवासी खजुरिहा ग्राम पहरा थाना कबरई जिला महोबा शामिल है। जबकि नरेश अहिरवार पुत्र अज्ञात पता- अज्ञात जनपद महोबा और नरेश अहिरवार का चाचा नाम, पता अज्ञात जनपद महोबा फरार हो गए।

यह भी पढ़ें - झांसी बांदा की संयुक्त आरपीएफ की टीम ने अवैध ई टिकट बनाने वाले को किया गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
1