बाँदा : पूर्व सांसद बालकुमार पटेल की गिरफ्तारी को लेकर एमपी एमएलए कोर्ट हुआ सख्त

बालू के धंधे में धन लगाने के नाम पर 50 लाख रुपए हड़पने के आरोप में चल रहे मुकदमे में कोर्ट में पिछले कई महीने से हाजिर न..

बाँदा : पूर्व सांसद बालकुमार पटेल की गिरफ्तारी को लेकर एमपी एमएलए कोर्ट हुआ सख्त
पूर्व सांसद बालकुमार पटेल (Former MP Balkumar Patel)

बांदा, 

बालू के धंधे में धन लगाने के नाम पर 50 लाख रुपए हड़पने के आरोप में चल रहे मुकदमे में कोर्ट में पिछले कई महीने से हाजिर न होने से पूर्व सांसद बालकुमार पटेल के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट सख्त हुआ। कोर्ट ने इस मामले में पुलिस की हीला हवाली पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए डीजीपी को पत्र लिखने के निर्देश दिए हैं। बताते चलें कि स्वराज कॉलोनी निवासी रमाकांत त्रिपाठी ने कोतवाली नगर बांदा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उससे पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल ने 50 लाख रुपए बालू खदानों में शामिल किए जाने के नाम पर लिए थे। बैंक के जरिए धनराशि ट्रांसफर की गई थी। रुपए वापस न देने पर रमाकांत त्रिपाठी द्वारा कोतवाली बांदा में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।

यह भी पढ़ें - झांसी बांदा की संयुक्त आरपीएफ की टीम ने अवैध ई टिकट बनाने वाले को किया गिरफ्तार

यह मामला अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एमपी, एमएलए) गरिमा सिंह के अदालत में चल रहा है। कई महीनों से बालकुमार पटेल और सह अभियुक्त भानु चतुर्वेदी के न्यायालय में हाजिर न होने पर कोर्ट में उनके खिलाफ वारंट जारी किया था। इसके बाद 82 83 की कार्रवाई की गई। इसके बाद भी अभियुक्त न्यायालय में हाजिर नहीं हुए, बल्कि हाजिर होने के लिए न्यायालय से और समय की मांग की गई। इस पर न्यायधीश ने अभियुक्तों के द्वारा समय मांगने के प्रार्थना पत्र को निरस्त करते हुए 29 अगस्त को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिए।

साथ ही पुलिस अधीक्षक को भेजे गए पत्र पर अभियुक्तों की गिरफ्तारी न किए जाने से उन्होंने पुलिस पर अदालत के आदेशों की पैरवी ठीक प्रकार से न किए जाने के लिए डीजीपी लखनऊ को पत्र लिखने के आदेश भी पारित किए हैं। इस आशय की जानकारी शासकीय अधिवक्ता अंबिका प्रसाद व्यास द्वारा दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि मुकदमे के वादी रमाकांत त्रिपाठी ने अपनी स्वेच्छा से अशोक त्रिपाठी जीतू एडवोकेट को सरकार की मदद करने के लिए प्राइवेट अधिवक्ता नियुक्त किया है। अभियुक्त बाल कुमार पटेल की ओर से मनोज कुमार यादव एडवोकेट पैरवी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - आधा दर्जन युवकों ने कपड़े फाड़कर छात्रा से की दरिंदगी

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : युवक का अपहरण कर माँगी तीन लाख रुपये की फिरौती

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2