दतिया में होगा 100 मेगावाट बिजली का उत्पादन

प्रदेश के गृहमंत्री डाॅ.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को 27 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित ग्वालियर झांसी हाइवे से सेवढा़ चुंगी वायपास मार्ग का लोकार्पण किया....

दतिया में होगा 100 मेगावाट बिजली का उत्पादन
Solar Panel

कोरोना संकट काल में भी राज्य सरकार ने किसानों समेत हर वर्ग का पूरा ख्याल रखा और समर्थन मूल्य पर खरीदे गए गेहॅू की राशि एवं बीमा की राशि यथा समय किसानों के खातों में डलवाई। यह बात प्रदेश के गृहमंत्री डाॅ.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को 27 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित ग्वालियर झांसी हाइवे से सेवढा़ चुंगी वायपास मार्ग का लोकार्पण करते हुए कही। 

यह भी पढ़ें : आज मनाई जा रही है बुन्देलखण्ड के महापुरूष संत तुलसीदास की जयंती

उन्होंने कहा कि हमारा यही प्रयास है कि दतिया विकास की ऊंची उड़ान भरे, इसके समंवित प्रयास किए जा रहे हैं। हमारा ध्यान दतिया समेत सेवढ़ा एवं भाण्डेर क्षेत्र के विकास पर है। उन्होंने इस विकास में सहयोग देने का जन-जन से आग्रह किया।

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड के इस पूर्व विधायक का आखिर क्यों हो रहा है भाजपा से मोहभंग?

इसके बाद उन्होंने भाण्डेर क्षेत्र में करीब 600-700 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले सोलर प्लांट हेतु चयनित भूमि का निरीक्षण किया। इसकी स्थापना एस.आर. कंपनी द्वारा की जा रही है। यह सोलर प्लांट करीब 105 हेक्टेयर में स्थापित होगा और इस सोलर प्लांट की स्थापना के बाद करीब 90 से 100 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। 

(हिन्दुस्तान समाचार)