रेलवे लाइन के अंडर पास 452 में दूसरी बार बड़ा हादसा टला, 6 माह पूर्व भी हुई थी घटना

बांदा रेलवे स्टेशन के पास झांसी और कानपुर जाने वाली रेलवे ट्रैक के अंडर पास 452 पर सोमवार को हुई घटना पहली बार नहीं हुई..

रेलवे लाइन के अंडर पास 452 में दूसरी बार बड़ा हादसा टला, 6 माह पूर्व भी हुई थी घटना
रेलवे लाइन के अंडर पास 452 में दूसरी बार बड़ा हादसा टला..

बांदा रेलवे स्टेशन के पास झांसी और कानपुर जाने वाली रेलवे ट्रैक के अंडर पास 452 पर सोमवार को हुई घटना पहली बार नहीं हुई। इसी तरह की घटना सितंबर 2021 में भी हुई थी। इसके बाद इस मामले की जांच के आदेश दिए गए थे। जांच में पाया गया था की अंडर पास को दोबारा न बनाया गया तो फिर दुर्घटना हो सकती है। 6 माह बाद मरम्मत का काम हो रहा था और फिर गंभीर हादसा हो गया। जिससे 5 घंटे तक रेल मार्ग बाधित रहा।

यह भी पढ़ें - महाराष्ट्र से शादी में रायबरेली जा रहे परिवार की टाटा सूमो को ट्रक ने मारी टक्कर, दो की मौत

बतातें चले कि दुरेड़ी गांव स्थित रेलवे क्रॉसिंग में वर्ष 2019 में बनाया गया अंडर पास ब्रिज की एक दीवार सितंबर 2021 में गिर गई थी। जिससे 10 घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। डीआरएम के आदेश पर ब्रिज का नक्शा बदला गया और इसे सीधा बनाया जा रहा था। सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे अचानक रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंस गई और पटरी टूटकर नीचे गिर गई। ब्रिज में काम कर रहे मजदूरों ने इसकी जानकारी सहायक मंडल अभियंता (निर्माण) हरीशंकर को दी।

रेलवे लाइन के अंडर पास 452 में दूसरी बार बड़ा हादसा टला..

उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया। बताते हैं कि मरम्मत के दौरान ही अचानक मिट्टी धंस जाने से पटरी टूट कर नीचे गिर गई, गनीमत रही कि पुल पर काम कर रहे मजदूरों में से कोई हताहत नहीं हुआ और सबसे बड़ी बात यह रही कि घटना के कुछ देर पहले इसी रेलवे ट्रैक से एक ट्रेन गुजर गई थी। अगर ट्रेन गुजरते वक्त पटरी टूट कर गिर गई होती तो एक बड़ा हादसा हो जाता।

इस संबंध में डीआरएम आशुतोष कुमार ने बताया कि उन्होंने बताया कि यहां कि मिट्टी इतनी चिकनी और भुरभुरी है कि हल्की सी ठोकर में धंस जाती है। पूर्व की घटना को देखते हुए नक्शे में परिवर्तन कर ब्रिज के सभी मोड़ों को समाप्त कर सीधा किया जा रहा था। ट्रैक के पास की मिट्टी धंसने से ट्रैक व पटरियों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि शाम तक यातायात बहाल कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें - बांदा से झांसी व कानपुर जाने वाले रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन ठप

यह भी पढ़ें - बाँदा : अधिवक्ता संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर ब्रजमोहन व राजेश , महासचिव पर प्रदीप निगम व राकेश के बीच कांटे का मुकाबला

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2