दीपावली पर मुम्बई से लखनऊ आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में वेटिंग

दीपावली के त्योहार पर मुम्बई से लखनऊ आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस सहित कई नियमित ट्रेनों में अभी से वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं..

दीपावली पर मुम्बई से लखनऊ आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में वेटिंग

दीपावली के त्योहार पर मुम्बई से लखनऊ आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस सहित कई नियमित ट्रेनों में अभी से वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं। इस बार दीपावली का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। रेलवे आरक्षण केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, मुम्बई से लखनऊ आने वाली पुष्पक सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12534) की स्लीपर में 20 अक्टूबर को 119 वेटिंग, 21 अक्टूबर को 138 वेटिंग, 22 अक्टूबर को 186 वेटिंग, 23 अक्टूबर को 168 वेटिंग और 24 अक्टूबर को 125 वेटिंग पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे - पीएम की रैली में भीड़ जुटाने की मुहिम, यात्रियों को न मिलेगी बसें और न ट्रेन

पुष्पक एक्सप्रेस की स्लीपर में इसके पहले और बाद की तरीखों में भी वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं। पुष्पक एक्सप्रेस की एसी थर्ड में 22 अक्टूबर को 61 और 23 अक्टूबर को 45 वेटिंग पहुंच गई है। एसी थर्ड इकोनाॅमी में वेटिंग 25 के पार है। इसी तरह से मुम्बई से लखनऊ होकर चलने वाली पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस में 22 अक्टूबर को स्लीपर में वेटिंग 80 के ऊपर, एसी थर्ड में 30, एसी सेकेंड में 18 के ऊपर पहुंच गई है।

मुम्बई से लखनऊ होकर चलने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस के स्लीपर में वेटिंग 66, एसी थर्ड में 25 और एसी थर्ड में 08 है। इसके अलावा मुम्बई से लखनऊ होकर चलने अवध एक्सप्रेस की स्लीपर में वेटिंग 141, एसी थर्ड में 48 और एसी सेकेंड में 14 के आसपास चल रही है। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस बार दीपावली का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। ऐसे में मुम्बई से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों ने 120 दिन पहले से ट्रेनों में आरक्षण कराना शुरू कर दिया। इसके चलते मुम्बई से लखनऊ और प्रदेश के अन्य जिलों को आने वाली नियमित ट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गई है।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - सिटी डवलपमेंट प्लान में चित्रकूट व झांसी भी शामिल, विश्व पटल में मिलेगी बेहतर पहचान

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के हर टोल और रैंप प्लाजा में बुंदेली लुक दिखेगा

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2